अधूरा रहा पहला प्‍यार, नीतू से करनी पड़ी शादी, फिर एक्‍ट्रेसेज से अफेयर, पत्‍नी का ऐसा था रिएक्‍शन

बॉलीवुड में ऋषि कपूर एक चॉकलेटी ब्‍वॉय की तरह जरूर याद किए जाएंगे, उनकी निजी जिंदगी भी फिल्‍मी पर्दे की तरह रंगीन रही । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Apr 30 : एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री में शादीशुदा एक्टर्स के अफेयर की खबरें हमेशा से ही सुर्खियों में रहीं हैं । रिषी कपूर भी इनसे अलग नहीं थे । रिषी कपूर आज इस दुनिया को अलविदा कह गए, उनकी यादें उनके फैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगी । रिषी कपूर उस खानदान से आते हैं जो भारत में फिल्‍मों का दूसरा नाम कहा जाता है, कपूर खानदान के लाडले बेटे चार्मिंग रिषी कपूर के बारे में आगे वो जानिए जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे ।

Advertisement

पहला प्‍यार
अगर आपको लगता है कि नीतू कपूर ही रिषी कपूर का पहला प्‍यार थीं तो आप गलत हैं । रिषी कपूर की जिंदगी में शादी के    बाद ही नहीं शादी से पहले भी कई लड़कियां आईं । कुछ एक्‍ट्रेसेज रहीं तो कुछ आम भी । नीतू से पहले ऋषि यासमिन नाम की एक्ट्रेस से प्यार करते थे और करीब 5 साल तक दोनों का अफेयर चला था। उन्‍होने अपनी किताब ‘खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर दिल से’ में यह खुलासा किया था कि ‘उनकी पहली गर्लफ्रेंड एक पारसी लड़की थी जिसका नाम यास्मीन मेहता था जिसे उन्होंने अपनी फिल्म बॉबी से पहले डेट किया था।’

Advertisement

इन एक्‍ट्रेसेज से रहा अफेयर
ऋषि कपूर का नाम डिंपल कपाड़िया, दिव्या भारती और जूही चावला जैसी बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ जोड़ा जा चुका है। फिल्म बॉबी के दौरान उन्हें डिंपल इतनी पसंद आ गई थी कि वह उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन राजकपूर को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। इसके बाद उन्‍होने नीतू से शादी कर ली । जबकि जुही चावला और दिव्‍या भारती के साथ उनके अफेयर की खबरें शादी के बाद भी सुनने को मिलती रहीं । कहा तो ये भी गया कि रिषी कपूर की हरकतें देखकर नीतू सिंह उन्‍हें छोड़कर चली गईं थीं ।

Advertisement

अफेयर पर नीतू का रिएक्‍शन
एक इंटरव्यू के दौरान जब नीतू सिंह से उनके अफेयर को लेकर सवाल पूछ गए तो खुद नीतू सिंह ने कहा कि ऐसा नहीं है कि मुझे शादी के बाद ऋषि की अफेयर्स के बारे में खबर नहीं थी । लेकिन मैं सबकुछ जानकर भी अंजान बनीं रहती थी क्योंकि मुझे अपनी शादी बचानी थी । नीतू ने एक औश्र इंटरव्‍यू में बताया था जब वह एक दूसरे को डेट कर रहे थे तब भी ऋषि कपूर का दूसरी एक्ट्रेस के साथ फलर्ट‍ करना जारी था लेकिन वह ऐसे दिखाते थे कि उनका कोई अफेयर नहीं है, पूछने पर हमेशा कहते थे कुछ नहीं है । नीतू ने इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं बहुत सिंपल और मासूम थी, मैं ऋषि की बातों पर विश्वास करती थी. ऋषि को भी लगा कि यह सिंपल सी लड़की है और यह मुझे संभाल सकती है.’

Tags :