जानें परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गए हैं ऋषि कपूर, महंगी कारों का जबरदस्‍त कलेक्‍शन

बॉलीवुड के पहले परिवार कपूर परिवार से आने वाले ऋषि कपूर मन के राजा थे, उनके निधन के बाद वो अपने परिवार के लिए अकूत संपत्ति छोड़ गए हैं ।

New Delhi, May 01 : चार दशकों से हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री को गुलजार करने वाले महान कलाकार ऋषि कपूर का गुरुवार को निधन हो गया , वो 67 साल के थे अज्ञैर पिछले 2 सालों से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे । उन्‍हें सांस लेने में दिक्‍कत हो रही थी, जिसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया था । लेकिन क्‍या पता था कि ऋषि इस बार घर नहीं लौटेंगे, वहीं से दूसरी दुनिया का मनोरंजन करने चले जाएंगे । बॉलीवुड की पहली फैमिली से आने वाले ऋषि अपने परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गए हैं, आइए जानते हैं ।

Advertisement

256 करोड़ की संपत्ति छोड़ गए ऋषि कपूर
‘सीए नॉलेज डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषि कपूर 256 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे । फिल्मों के साथ ही ऋषि कपूर एड, ब्रांड   प्रमोशन के जरिए भी कमाते थे । उनकी सालाना इनकम 20 करोड़ रुपए आंकी गई है । खास बत ये भी है कि वो दान में विश्‍वास करते थे और अपनी कमाई का एक बडा़ हिस्सा चैरिटी में दान करते थे ।  ऋषि कपूर का नाम बॉलीवुड के उन कलाकारों में शामिल था, जो सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देते हैं ।

Advertisement

रॉयल कारों का कलेक्‍शन
ऋषि कपूर मुंबई में रहते थे, एक आलीशान बंगला जिसे ‘कृष्णा राज’ के नाम से जाना जाता है। इंडस्‍ट्री में ये बात सभी जानते हैं कि ऋषि कपूर को कारों का बहुत शौक था और उनका कार कलेक्शन काफी बड़ा है । उन्हें रॉयल एसयूवी कारें बहुत पसंद थीं । ऋषि कपूर की कारों के कलेक्शन में पोर्श, बेंटले, बीएमडब्ल्यू और ऑडी कार शामिल हैं, जिनकी कीमत करीब 9 करोड़ रुपए है, कुछ की इससे भी ज्‍यादा ।

Advertisement

ऋषि कपूर का परिवार
ऋषि कपूर राज कपूर के तीसरे और सबसे छोटे बेटे हैं, उनके परिवार में पत्‍नी नीतू कपूर और बेटा रणबीर कपूर हैं । बेटी रिद्धिमा कपूर हैं जिनकी शादी दिल्‍ली में हुई है । रिद्धिमा की किस्‍मत देखिए वो अपने पापा से अंतिम समय में मिल भी नहीं पाईं । वो आज सुबह मुंबई पहुंची हैं । ऋषि कपूर के निधन पर उनकी पत्नी नीतू सिंह ने एक इमोशनल पोस्ट फैंस के नाम लिखी थी, जिसमें उन्‍होने ऋषि को एक जिंदादिल इंसान बताया और फैंस से भी ये गुजारिश की, कि उन्‍हें मुस्‍कुराते हुए याद करें आंसुओं के साथ नहीं ।

Read Also : जमींदार परिवार से ताल्लुक, कभी एक-एक पैसे के लिये तरसे, अपने पीछे इतने अरब की संपत्ति छोड़ गये इरफान