ऋषि कपूर के निधन के बाद क्‍यों मांगी सलमान खान ने माफी, शाहरुख ने बताया एक सच, जबकि आमिर ने

“फेल होने का विचार भी मेरे लिए कुछ नहीं था क्योंकि अगर मैं असफल भी हो जाता तो मैंने महान ऐक्टर ऋषि साहिब के साथ काम कर लिया था।”

New Delhi, May 01 : रिषी कपूर कोई आम इंसान नहीं थे, एक शानदार अभिनेता थे । 40 साल के उनके फिल्‍मी सफर ने हर किसी को छुआ, कईयों को उनकी मंजिल तक पहुंचाया । शायद यही वजह है कि उनके निधन पर शायद ही कोई ऐसा इंडस्‍ट्री का इंसान हो जिसने उनके निधन पर उन्‍हें अपनी यादों में याद ना किया हो । तीनों खान ने भी रिषी कपूर के निधन के बाद सोशल मीडिया पर अपने दुख को बयां किया, लॉकडाउन ना होता ये सभी निश्‍चय ही परिवार के साथ खड़े नजर आते ।

Advertisement

सलमान खान ने मांगी माफी !
रिषी कपूर के निधन के कुछ समय बाद सलमान खान  ने ट्वीट किया, सलमान ने लिखा – “भगवान आपकी आत्मा को शांति दे चिंटू सर । कहा सुना माफ । शांति और प्रकाश परिवार और दोस्तों के लिए।” इस ट्वीट के बाद एक सवाल तो ये भी उठा कि आखिर सलमान ने कहा-सुना माफ क्‍यों लिखा, हम आपको बताते हैं दरअसल मीडिया में कई बार ऐसी खबरें आईं कि सलमान खान और ऋषि कपूर के बीच संबंध ठीक नहीं हैं । शायद यही वजह रही कि सलमान ने रिषी कपूर के जाने के बाद इस तरह से रिएक्‍ट किया । दरअसल सलमान खान और ऋषि कपूर ने ‘ये है जलवा’ फिल्म में काम किया था । इस फिल्म में ऋषि कपूर ने उनके पिता की भूमिका निभाई थी ।

Advertisement

आमिर खान ने किया ट्वीट
वहीं सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखने वाले आमिर खान भी रिषी कपूर को याद करने में पीछे नहीं रहे । उन्‍होने लिखा “हमने आज एक और महान व्यक्ति को खो दिया. एक जबरदस्त एक्टर, एक शानदार व्यक्ति और 100 प्रतिशत सिनेमा के बच्चे. जितनी भी खुशी आप हमारे जीवन में लेकर आए हैं, उसके लिए धन्यवाद. एक बेहतरीन इंसान और शानदार व्यक्ति बनने के लिए आपका धन्यवाद. आप हमेशा ही याद किये जाएंगे.” खास बात ये कि आमिर खान ने ऋषि कपूर के साथ फना समेत कुछ और फिल्‍मों में भी काम किया है । वो रिषी कपूर की बीमारी के दौरान उनसे मिलने भी गए थे ।

Advertisement

शाहरुख खान ने शेयर किया दुख
सलमान-आमिर ने जहां रिषी कपूर श्रद्धांजलि दी तो शाहरुख खान ने एक लंबा – चौड़ा पोस्‍ट लिखकर बताया कि उनकी फिल्‍म दीवाना के कोस्‍टार रिषी कपूर उनके लिए कितना मायने रखते थे । शाहरुख ने लिखा –  कपूर खानदान के लिए दिल से सांत्वना। इस दुख से निपटने की शक्ति अल्लाह आपको दे। एक युवा लड़के के तौर पर जब मैं फिल्मी दुनिया में आ रहा था तो अपने लुक को लेकर इनसिक्योर था और मुझे डर था कि मैं इतना टैलंटेड नहीं हूं। फेल होने का विचार भी मेरे लिए कुछ नहीं था क्योंकि अगर मैं असफल भी हो जाता तो मैंने महान ऐक्टर ऋषि साहिब के साथ काम कर लिया था। शूट के पहले दिन वह मेरे सीन के खत्म होने तक बैठे अपनी मशहूर चमकीली मुस्कान के साथ कहा, ‘यार तुझमें एनर्जी बहुत है।’ उस दिन मैं अपने मन में ऐक्टर बन गया। कुछ महीने पहले मैं उनसे मिला और उस फिल्म में मुझे स्वीकार करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्हें नहीं पता था कि उन्होंने कैसे मेरा उत्साह बढ़ा दिया था। शाहरुख ने लिखा, मैं उन्हें मिस करूंगा और उससे भी ज्यादा सिर पर उस थपकी को मिस करूंगा जो हर बार मिलने पर वह उन्हें देते थे। मैं इसे हमेशा अपने दिल में रखूंगा, आशीर्वाद के तौर पर, जिसने मुझे वो बनाया जो आज मैं हूं। आपको याद करेंगे सर… प्यार, आभार और ढेर सारे आदर के साथ… हमेशा।

https://twitter.com/aamir_khan/status/1255731234287677442