शराब की दुकानें खुलीं तो सिमी ग्रेवाल हुई नाराज, पूछ डाला सवाल, जावेद अख्‍तर ने लिखी ऐसी बात

लॉकडाउन 3 में शराब की दुकानें खोलने का आदेश शराबियों के अलावा सबको अखर रहा है । कुछ ऐसे ही तीखे रिएक्‍शन बॉलीवुड से भी आए हैं ।  

New Delhi, May 06 : देश में पिछले 40 दिनों से जहां सभी लोग कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए सरकार के नियमों का पालन कर रहे थे, वहीं शराब की दुकानें खुलवाने के आदेश ने कोरोना को घर-घर पहुंचाने का इंजताम कर दिया है । जिस तरह की तस्‍वीरें शराब के ठेकों के बाहर से आ रही हैं वो परेशान करने वाली हैं । ऐसी हालत में गुस्‍सा आना लाजमी है, आखिर शराब किसी समस्‍या का समाधान कैसे हो सकती है, जब सरकार भी ये जानती है कि ये नशा कितने ही परिवारों में अब मुश्किलें और बढ़ाएगा ।

Advertisement

एक्‍ट्रेस सिमी ग्रेवाल ने जताई नाराजगी
बॉलीवुड की वेटरन एक्‍ट्रेस सिमी ग्रेवाल ने शराब की दुकानें खुलवाने को लेकर एक गुस्‍सेभरा ट्वीट किया है । इस फैसले को बेवकूफाना बताते हुए सिमी ने लिखा है – ”मैं उस इडियट का नाम जानना चाहती हूं जिसने इस महामारी के बीच शराब की दुकानों को खोलने का फैसला लिया.” सिमी के इस ट्वीट के बाद लोगों ने भी जमकर रिएक्‍शन दिए । सिमी ने एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें एक शराबी पीने के बाद नशे में झूम रहा था ।

Advertisement

जावेद अख्‍तर ने भी जताई आपत्ति
वहीं मशहूर लेखक जावेद अख्तर ने भी शराब की दुकानें खुलने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है । उन्होंने ट्वीट किया – लॉकडाउन में शराब की दुकानों के खुलने के बेहद खतरनाक नतीजे सामने आएंगे । पहले ही हालिया सर्वे के मुकाबले लॉकडाउन में घरेलु हिंसा के मामले बढ़े हैं । शराब इन मामलों को और भी बढ़ा देगी और नतीजे भयावह होंगे ।

Advertisement

राज्‍य सरकार और राजस्‍व
लॉकडाउन में शराब की दुकानें खोलना कोरोना को घर-घर पहुंचाने का इंतजाम नहीं तो और क्‍या है, और जिन घरों में औरतें – बच्‍चे मर्दों के  गुस्‍से के शिकार हो रहे थे वहां शराब के बाद तो नजारा ही कुछ और होगा । लेकिन सरकारों को   राजस्‍व दिख रहा है, घाटा नजर आ रहा है जिसे वो शराब बेचकर पूरा करना चाहती है । कोरोना सेस भी लगा दिया गया है, ताकि कहा जा सके कि उन्‍होने पूरी कोशिश की लोग शराब से दूर रहें । लेकिन क्‍या इतना काफी है, शराब की दुकानें खुलते ही नशे में लोग क्‍या कुछ कर रहे हैं ये खबरों में साफ नजर आ रहा है, अब ये फैसला क्‍या रंग लाता है, आने वाले दिनों में पता चल ही जाएगा ।

Advertisement