मोदी सरकार को घेरने के लिये सोनिया गांधी ने तैयार किया पूरा प्लान, मनमोहन सिंह ने बोला बड़ा हमला

इस मीटिंग में मौजूद पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने सोनिया गांधी द्वारा मोदी सरकार से पूछे गये सवालों का समर्थन करते हुए कहा कि हम सभी जानना चाहते हैं कि सरकार के पास लॉकडाउन 3.0 के आगे का क्या प्लान है।

New Delhi, May 06 : देश में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिये पिछले 24 मार्च से लॉकडाउन जारी है, लॉकडाउन का तीसरा चरण 4 मई से शुरु हो चुका है, जो 17 मई को खत्म होगा, लॉकडाउन का सीधा असर अब गरीब, किसान और छोटे दुकानदारों पर दिखने लगा है, देश में लगे लॉकडाउन के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज बैठक की, उन्होने बैठक के जरिये मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Advertisement

पीएम मोदी से सवाल
कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए कहा कि अब 17 मई के बाद क्या, उन्होने पूछा कि 17 मई के बाद लॉकडाउन के बाद सरकार की आगे की क्या रणनीति है, बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जब तक व्यापक प्रोत्साहन पैकेज नहीं दिया जाता, तब तक राज्य और देश कैसे चलेंगे।

Advertisement

राजस्व का नुकसान
मीटिंग में राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि जब से लॉकडाउन हुआ है, तब से ही हमने 10 हजार करोड़ रुपये का राजस्व नुकसान हो गया है, सीएम गहलोत ने आरोप लगाया कि उन्होने राज्यों के पैकेज के लिये प्रधानमंत्री से अनुरोध किया था, लेकिन उन्होने हमारी बात को अनसुना कर दिया।

Advertisement

मनमोहन सिंह ने किया समर्थन
इस मीटिंग में मौजूद पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने सोनिया गांधी द्वारा मोदी सरकार से पूछे गये सवालों का समर्थन करते हुए कहा कि हम सभी जानना चाहते हैं कि सरकार के पास लॉकडाउन 3.0 के आगे का क्या प्लान है, राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लॉकडाउन के तीसरे चरण के बाद की रणनीति के बारे में पता होना चाहिये।

पंजाब सरकार ने बनाई दो कमेटियां
बैठक में हिस्सा लेने वाले पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला, उन्होने लॉकडाउन को लेकर सरकार की तैयारी पर सवाल खड़े किये, उन्होने कहा कि हमने दो-दो कमेटियों का गठन किया है, एक लॉकडाउन के एग्जिट प्लान कर काम कर रही है, जबकि दूसरी आर्थिक पुनरुद्धार के बारे में रणनीति बनाने का काम कर रही है, कैप्टन ने कहा कि दिल्ली में बैठे लोग बिना जमीनी हकीकत जानें ही जोन से हिसाब से फैसले ले रहे हैं।

पुद्दुचेरी ने भी जोन बांटने पर उठाये सवाल
पंजाब सरकार की तरह ही पुद्दुचेरी ने भी मोदी सरकार द्वारा राज्य के जिलों को जोन में बांटने के फैसले पर सवाल खड़े किये, पुद्दुचेरी सीएम नारायणसामी ने कहा कि बिना प्रदेश सरकारों की सलाब के केन्द्र ने जिलों को अलग-अलग जोन में बांट दिया है, दिल्ली में बैठकर राज्यों के हालात का पता नहीं लगाया जा सकता, उन्होने ये भी आरोप लगाया कि जोन बांटने में मुख्यमंत्रियों से कोई सलाह-मशविरा नहीं किया गया।