विशाखापट्टनम- पीड़ितों का हाल-चाल जानने पहुंचे सीएम जगनमोहन, 1-1 करोड़ मुआवजे का ऐलान

एनडीआरएफ महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया कि संयंत्र से रिसाव अब काफी कम हो चुका है, एनडीआरएफ के कर्मचारी इसे पूरी तरह से बंद करने में जुटे हुए हैं।

New Delhi, May 07 : विशाखापट्टम में एलजी पॉलीमर्स फैक्ट्री में हुई गैस लीक की वजह से मारे गये लोगों के लिये प्रदेश सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है, सीएम जगनमोहन रेड्डी ने किंग जॉर्ज अस्पताल पहुंचकर पीड़ितों का हाल-चाल जाना, इसके बाद उन्होने मुआवजे का ऐलान किया, उनके मुताबिक गैस लीक हादसे में जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिवार को 1-1 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि दी जाएगी, साथ ही जो पीड़ित इस समय वेंटिलेटर पर हैं, उन्हें भी 10-10 लाख रुपये की मुआवजा राशि दी जाएगी।

Advertisement

11 की मौत
आपको बता दें कि विशाखापट्टन में एक रसायन संयंत्र में गैस रिसाव होने की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 1000 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं, इनमें कुछ लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है, ज्यादातर लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत है।

Advertisement

Advertisement

अब कंट्रोल में स्थिति
एनडीआरएफ महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया कि संयंत्र से रिसाव अब काफी कम हो चुका है, एनडीआरएफ के कर्मचारी इसे पूरी तरह से बंद करने में जुटे हुए हैं, उन्होने ये भी बताया कि गैस रिसाव की वजह से 11 लोगों की मौत हुई है, जबकि करीब 1000 हजार अस्पताल में भर्ती हैं।

Advertisement

आस-पास के लोग प्रभावित
एनडीआरफ के सदस्य कमल किशोर ने बताया कि संयंत्र के आस-पास के इलाकों में रहने वाले परिवार के लोग इससे प्रभावित हुए हैं, संयंत्र के तीन किमी के दायरे में करीब 200-250 परिवारों के करीब 500 से ज्यादा लोगों को वहां से सुरक्षित बाहर निकाला गया, राहत और बचाव कार्य में एनडीआरएफ की टीम लगी हुई है, जो औद्योगिक रिसाव से निपटने के विशेषज्ञ हैं।