क्‍वारंटीन, आइसोलेशन में भी महिलाएं सुरक्षित नहीं, हुई ऐसी हरकत सुन कर शर्म आ जाएगी

क्वारनटीन सेंटर में एक महिला के साथ हुई शर्मनाक हरकत आपको ना सिर्फ हैरान कर देगी, बल्कि ऐसी मानसिकता पर भी शर्म आने लगेगी जो ऐसे समय में भी फायदा उठाने की फिराक में है ।

New Delhi, May 11 : महाराष्ट्र के अमरावती में मजदूरों के लिए बने आइसोलेशन वार्ड से हैरान करने वाली घटना सामने आई है । यहां एक महिला ने गांव के एक शख्‍स पर आरोप लगाया है कि उसने उस पर दबवा बनाया, कि अगर वो उसके साथ संबंध नहीं बनाएगी तो उसे खाना नहीं मिलेगा । इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप है, ऐसे समय में जब इंसान खुद को और परिवार को बचाने की जद्दोजहद में है उस समय में ये घटना नीचता की हर हद को पार कर रही है ।

Advertisement

स्‍कूल में बना था आइसोलेशन सेंटर
मिली जानकारी के अनुसार अमरावती जिले के वडगांव राजदी गांव में जिला परिषद के एक स्कूल को आइसोलेशन वार्ड में तब्‍दील कर दिया गया  है । यहीं से ये शर्मनाक घटना सामने आई है । गांव के पुलिस पाटिल नाम के एक शख्स ने आइसोलेशन वार्ड में आई इस मजदूर महिला से शारीरिक संबंध बनाने की मांग कर डाली । घटना की शिकायत महिला ने पुलिस से की । जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

Advertisement

महिला से की अनुचित मां
पुलिस ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में मुंबई से मजदूरी करने वाला एक परिवार अपने गांव लौटा था । नियमों के अनुसार कोरोना संक्रमण के चलते महिला अपने परिवार के साथ गांव में ही बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में 14 दिन के लिए क्‍वारंटीन थीं । गांव का रहने वाला पुलिस पाटिल रंजीत गजबे नाम का शख्‍स शराब पीकर महिला के पास आइसोलेशन वार्ड में आया और उसका हाथ पकड़कर अश्लील भाषा में उससे बात करने लगा, इसके साथ ही उससे शारीरिक संबंध बनाने के लिए जोर डालने लगा ।

Advertisement

संबंध नहीं तो खाना नहीं
शख्‍स ने महिला को धमकी भी दी कि अगर उसने उसकी डिमांड पूरी नहीं कि तो वो उसे और उसके परिवार को खाना नहीं देगा । आरोपी की इस हरकत से महिला डर गई और चीखने-चिल्‍लाने लगी । महिला की आवाज सुनकर वहां लोग जमा हो गए । पीडि़त महिला ने सारी जानकारी आशा वर्कर और ग्राम पंचायात के कर्मचारियों तक पहुंचाई और तब इस मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया ।