2016 में बदल गई जिंदगी, धोनी से ‘तोहफा’ पाकर भावुक हो गये थे केएल राहुल

केएल राहुल ने विदेशी जमीन पर अपने सबसे पसंदीदा शतक के बारे में भी बताया उन्होने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच में जो शतक लगाया था, वो उनके लिये बेहद खास था।

New Delhi, May 11 : स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल को टीम इंडिया का भविष्य कहा जाता है, क्रिकेट विशेषज्ञ मानते हैं कि विराट रोहित के बाद अगर कोई खिलाड़ी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करेगा, तो वो केएल राहुल हैं, पिछले एक साल में राहुल ने अपनी बल्लेबाज स्कील में जबरदस्त सुधार किया है, सीमित ओवरों में विराट ने उन्हें विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी दे रखी है, वो नई भूमिका में खुद को साबित कर रहे हैं, केएल राहुल ने रविवार को ट्विटर पर अपने फैंस के सवालों का जवाब दिया, जिसमें उन्होने अने करियर की कई अहम बातें बताई।

Advertisement

2016 जिंदगी बदलने वाला साल
केएल राहुल ने कहा कि साल 2016 आईपीएल उनके लिये जिंदगी बदलने वाला साबित हुई, इस सीजन में लोगों को पता चला कि मैं सफेद गेंद से भी अच्छा खेल सकता हूं, राहुल ने 2016 में आरसीबी के लिये खेलते हुए 12 मैचों में 44.11 के औसत से 397 रन बनाये थे, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 140 से ज्यादा का रहा। राहुल के बल्ले से इस सीजन में 4 अर्धशतक निकले थे।

Advertisement

भावुक लम्हा
स्टाइलिश बल्लेबाज ने अपने टेस्ट डेब्यू को याद करते हुए उसे बेद भावुक लम्हा बताया था उन्होने कहा कि मेलबर्न में महेन्द्र सिंह धोनी के हाथों टेस्ट कैप मिलना मेरे लिये सबसे यादगार लम्हा है, आपको बता दें कि राहुल ने अब तक 36 टेस्ट मैचों में 34.58 के औसत से 2006 रन बनाये हैं, जिसमें 5 शतक और 11 अर्धशतक भी शामिल है, हालांकि पिछले साल 2019 में उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया, लेकिन माना जा रहा है कि वो जल्द ही वापसी करेंगे।

Advertisement

पसंदीदा शतक
राहुल ने विदेशी जमीन पर अपने सबसे पसंदीदा शतक के बारे में भी बताया उन्होने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच में जो शतक लगाया था, वो उनके लिये बेहद खास था, मालूम हो कि राहुल ने उस मैच में 149 रनों की पारी खेली थी। स्टार बल्लेबाज ने ये भी कहा कि उन्हें विकेटकीपिंग करने में भी खूब मजा आ रहा है, उन्होने खुलासा करते हुए कहा कि बुमराह की गेंदों पर विकेटकीपिंग करना काफी मुश्किल होता है।