पूजा बेदी – एक विज्ञापन से मचा दी थी सनसनी, एक्टिंग से ज्यादा अफेयर को लेकर चर्चा में रही

फिल्म जो जीता वही सिकंदर में पूजा बेदी ने आमिर खान के साथ लिपलॉक किया था, हालांकि इस फिल्म के बाद उनकी कोई भी फिल्म उम्मीद के मुताबिक नहीं चली।

New Delhi, May 11 : बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के साथ फिल्म जो जीता वही सिकंदर से मशहूर हुई एक्ट्रेस पूजा बेदी का आज 11 मई को जन्मदिन है, वो अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं, पूजा चर्चित एक्टर और फिल्ममेकर कबीर बेदी की बेटी हैं। पूजा ने फिल्मों के साथ-साथ टीवी में भी काम किया है, आइये उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

Advertisement

विवादित विज्ञापन
साल 1991 में एक्ट्रेस पूजा बेदी एक विवादित विज्ञापन में नजर आई थी, ये विज्ञापन इतना बोल्ड था कि इसे दूरदर्शन पर प्रतिबंधित कर दिया गया है, इसके साथ ही कई और चैनलों ने भी इसे चलाने से मना कर दिया था, हालांकि इसी वजह से पूजा लंबे समय तक चर्चा में रही थी।

Advertisement

आमिर के साथ लिपलॉक
फिल्म जो जीता वही सिकंदर में पूजा बेदी ने आमिर खान के साथ लिपलॉक किया था, हालांकि इस फिल्म के बाद उनकी कोई भी फिल्म उम्मीद के मुताबिक नहीं चली, इस फिल्म में रेड हॉट फ्लेयर्ड ड्रेस पहनकर पूजा ने सारी लाइमलाइट अपने नाम कर ली थी, टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस के पांचवें सीजन में भी वो नजर आई थी, जब वो शो से बाहर निकली, तो सलमान खान के खिलाफ ट्विटर पर मोर्चा खोला था, उन्होने लिखा था कि सलमान घर के लोगों के साथ बुरा व्यवहार करते हैं, साथ ही उनका हौसला बढाने के बजाय उन्हें डिमोटिवेट करते हैं।

Advertisement

फरहान फर्नीचरवाला से शादी
मालूम हो कि पूजा ने 1994 में करीब साढे तीन साल डेट करने के बाद बिजनेसमैन फरहान फर्नीचरवाला से शादी की थी,  रिपोर्ट के अनुसार पूजा ने फरहान से शादी के लिये मुस्लिम धर्म भी स्वीकार लिया था, ताकि उनके बच्चों को कोई परेशानी ना हो, हालांकि ये रिश्ता बहुत लंबा नहीं चल सका, 12 साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया, दोनों की एक बेटी है, जिन्होने हाल ही में बॉलीवुड डेब्यू किया है, उनका नाम अलाया फर्नीचरवाला है।।

कईयों से रहा अफेयर
फरहान से अलग होने के बाद पूजा का नाम कई और लोगों से जुड़ा, जिसमें चर्चित कोरियोग्राफर हनीफ हिलाल, द्विती विक्रमादित्य और आकाशदीप सहगल का नाम शामिल है, हालांकि इन सभी से पूजा का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका, इन दिनों पूजा मानेक को डेट कर रही हैं, कहा जा रहा है कि दोनों इस रिश्ते को लेकर काफी गंभीर हैं।