पीएम मोदी को सीएम ने दी खुशखबरी, भारत में इस महीने तक आ जाएगी कोरोना की दवा

कोरोना वैक्सीन के बारे में सीएम ऑफिस द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक कोरोना को मात देने के लिये वैक्सीन बनाने के लिये लगातार कोशिश की जा रही है।

New Delhi, May 12 : कोरोना संक्रमण मरीजों की बढती संख्या को देखते हुए लॉकडाउन बढाने पर चर्चा चल रही है, ऐसी खबरें सामने आ रही है कि मोदी सरकार 17 मई के बाद लॉकडाउन बढाने का ऐलान कर सकती है, क्योंकि कोरोना के मामले में तेजी से बढोतरी हो रही है, ऐसे में सरकार संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये बड़ा कदम उठा सकती है, इस बीच तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव ने कहा कि भारत में बहुत जल्द कोरोना को रोकने वाली वैक्सीन बनकर तैयार हो सकती है।

Advertisement

अगस्त तक वैक्सीन तैयार
आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के तहत बात की, सीएम के चंद्रशेखर राव ने पीएम से कहा कि भारत में जुलाई-अगस्त तक कोरोना की वैक्सीन बनकर तैयार हो सकती है, इस बात की जानकारी उन्होने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई बातचीत में दी।

Advertisement

हैदराबाद में कंपनियां कर रही काफी मेहनत
कोरोना वैक्सीन के बारे में सीएम ऑफिस द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक कोरोना को मात देने के लिये वैक्सीन बनाने के लिये लगातार कोशिश की जा रही है,  हैदराबाद की कंपनियां इसके लिये जीतोड़ मेहनत कर रही है, संभावना है कि भारत में ही जुलाई-अगस्त तक वैक्सीन बनकर तैयार हो जाएगी, अगर ऐसा होता है, तो इससे सरकार को काफी राहत मिलेगी।

Advertisement

काम जारी है 
सीएम के चंद्रशेखर राव द्वारा जानकारी देने से पहले भारत बायोटेक ने ये जानकारी देते हुए कहा था कि वैक्सीन पर काम जारी है, इसके लिये अन्य कंपनियां भी जुटी हुई है, दिन-रात वैक्सीन पर काम किया जा रहा है। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने लॉकडाउन और कोरोना की ताजा स्थिति का जायजा लेने के लिये मुख्यमंत्रियों से बात की, इस दौरान कुछ सीएम ने लॉकडाउन बढाने की मांग की, सीएम चंद्रशेखर राव ने ट्रेनों के संचालन का विरोध करते हुए इसे रोकने की मांग की, क्योंकि इससे संक्रमण फैलने का खतरा है।