शिल्‍पा शेट्टी ने बताया – आखिर क्‍यों चुना सरोगेसी का रास्‍ता, खुद बच्‍ची को पैदा क्‍यों नहीं किया

शिल्‍पा शेट्टी हाल ही में एक बेटी की मां बनी हैं, लेकिन उन्‍होने ये बच्‍ची सरोगेसी से पैदा की है । क्‍या रही इसकी वजह, शिल्पा शेट्टी ने दिल खोलकर बताया ।

New Delhi, May 12 : बॉलीवुड की फिट एंड फाइन एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी के दूसरी बार मां बनने की खबर ने सबको चौंका दिया था । और जब ये खबर आई कि शिल्‍पा ने सरोगेसी का रास्‍ता अपनाया तो वो सवालों से घिर गईं । शिल्‍पा ने सरोगेसी से बेटी क्‍यों पैदा की, वो क्‍यों खुद गर्भ धारण कर मां नहीं बनीं, उन्‍हें अपने फिगर की चिंता है ये लेकर तमाम सवाल उनसे पूछ जाने लगे । शिल्‍पा ने लंबे समय बाद अब इस मामले में चुप्‍पी तोड़ी है और बताया है कि आखिर उन्‍होने ऐसा क्‍यों किया ।

Advertisement

दो बच्‍चे चाहती थीं शिल्‍पा
शिल्‍पा शेट्टी ने हाल ही में पिंकविला से बातची की, इस इंटरव्‍यू में उन्‍होने प्रेग्‍नेंसी से लेकर सरोगेसी तक के बारे में बात की । उन्‍होने बताया कि   वो हमेशा से दो बच्चे चाहती थीं, क्योंकि उन्हें पता था कि भाई-बहन होना कितना जरूरी है। वह कभी नहीं चाहती थीं वियान अकेले पले-बढ़े । शिल्‍पा शेट्टी ने बताया कि उन्‍होने वियान के पैदा होने के कुछ समय बाद से ही दूसरी प्रेग्‍नेंसी की कोशिश करना शुरू कर दिया था लेकिन उनके शरीर में लगातार बनते ऑटो इम्यून कंडीशन APLA के कारण जब भी वह प्रेग्नेंट होतीं, हर बार मिसकैरेज हो जाता था।

Advertisement

सरोगेसी से पहले अडॉप्‍शन के बारे में भी सोचा था
शिल्‍पा शेट्टी ने बताया कि सरोगेसी उनका लास्‍ट ऑप्‍शन था, उन्होंने बच्चे को गोद लेने के बारे में भी सोचा था और एक संस्था से इस बारे में बात भी की थी । लेकिन चार साल तक इंतजार करने के बावजूद कुछ नहीं हुआ । अब उनका धैर्य जवाब दे रहा था, वो वियान के लिए भाई या बहन लाने को बेकरार थीं, लेकिन नैचुरली ये पॉसिबल नहीं हो रहा था ।

Advertisement

सरोगेसी ही आखिरी ऑप्‍शन था
शिल्‍पा ने बताया कि इसके बाद उन्‍होने और पति राज कुंद्रा ने फैसला किया कि वो अपने दूसरे बच्चे के लिए वे सरॉगसी का रास्ता चुनेंगे । जिसके बाद शिल्‍पा शेट्टी की एक प्‍यारी सी बेटी हुई जिसे उन्‍होने शमीषा नाम दिया है । बेटे वियान और बेटी शमीषा के साथ वो इंस्‍टाग्राम पर अकसर अपनी तस्‍वीरें शेयर करती रहती हैं । उनकी फैमिली बेबी शमीषा के आने बाद कंप्‍लीट हो गई है ।