रानी मुखर्जी ने खुलकर बताया, कैसा लगा जब अभिषेक – ऐश्वर्या की शादी में उन्‍हें नहीं बुलाया गया था

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी में रानी मुखर्जी को नहीं बुलाया गया था, ये खबर कई दिनों तक सुर्खियों रही । आखिर क्‍या वजह थी, खुद रानी मुखर्जी ने इस पर जवाब दिया था ।

New Delhi, May 13 : पहले करिश्‍मा कपूर और फिर रानी मुखर्जी, डेढ़ दशक पहले बॉलीवुड में ऐसी खबरें आए दिन सुर्खियों में रहती थीं कि अभिषेक बच्‍चन के लिए उनकी मां जया बच्‍चन लड़की देख रही हैं । करिश्‍मा से तो अभिषेक की सगाई टूट गई थी लेकिन रानी को लेकर भी काफी समय तक खबरें रहीं कि जया अपनी ही तरह घर में एक और बंगाली बहू लाने के मूड में हैं । खास बात ये थी कि अभिषेक और रानी भी उन दिनों एक दूसरे के काफी करीब थे, रानी बच्‍च्‍न परिवार के लिए भी बेहद स्‍पेशल थीं । लेकिन फिर समय ने मोड़ लिया और 20 अप्रैल 2007 को अभिषेक ऐश्‍वर्या की शादी हो गई ।

Advertisement

रानी मुखर्जी को नहीं पहुंचा निमंत्रण ?
वैसे तो अभिषेक और ऐश्‍वर्या की शादी एक निजी समारोह था लेकिन इसमें बॉलीवुड से कई हस्तियों को बुलाया गया था । अमिताभ और अभिषेक के साथ काम कर चुकीं रानी मुखर्जी को इस शादी पर न्‍यौता नहीं भेजा गया । शादी में रानी मुखर्जी के ना पहुंचने पर कई सवाल भी उठे थे। जिसके बाद इसका जवाब जानने की कोशिश हर तरफ होने लगी । एक इंटरव्यू में रानी मुखर्जी ने बारे में दिल खोलकर बात की थी ।

Advertisement

रानी का जवाब
फिल्मफेयर के एक इंटरव्यू में रानी मुखर्जी से जब पूछा गया कि वो अभिषेक की शादी में क्‍यों नहीं पहुंची थीं तो उन्होंने कहा था कि इस बात का   जवाब अभिषेक बेहतर दे सकते हैं । रानी ने यह भी कहा था कि इससे पता चलता है कि बच्चन फैमिली की जिंदगी में रानी की क्या अहमियत है। रानी ने ये भी  कहा था कि वह सोचती थीं कि वे दोस्त हैं लेकिन इससे साबित हो गया कि वह सिर्फ को-स्टार थीं। रानी इस बात से हर्ट थीं ये साफ पता चल रहा था ।

Advertisement

शादी में बुलाना पर्सनल चॉइस
हालांकि रानी ने ये कहकर सब कुछ छुपाने की कोशिश भी की थी कि शादी में किसी को बुलाना पर्सनल चॉइस है । तब उन्‍होने यह भी कहा था कि कि बेचारे की शादी को बहुत साल हो गए, हमें इस बात को छोड़कर आगे बढ़ जाना चाहिए। मैं हमेशा उनके साथ काम करने की यादों को संजो कर रखूंगी। रानी ने ऐश्वर्या राय के लिए कहा कि उनके मन में उनके लिए कोई कड़वाहट नहीं है ।

ऐश्‍वर्या से कोल्‍ड वॉर को भी माना गया वजह
रानी ने जो कहा सो कहा, लेकिन खबरें तो ये थीं कि रानी मुखर्जी अभिषेक बच्चन की शादी में इसलिए नहीं गईं थीं क्‍योंकि उनके और ऐश्‍वर्या के बीच सब कुछ ठीक नहीं था । दरअसल फिल्म ‘चलते-चलते’ में ऐश को रानी ने रिप्लेस किया था, तभी से दोनों के बीच तनातनी की बात कही जाती रही । वहीं ये भी कहा गया चूंकि जया पहले रानी के साथ अभिषेक की शादी कराना चाहती थीं, लेकिन वो हो ना सका, इसलिए भी रानी ने इस शादी से दूरी बनाए रखी ।  बहरहाल रानी मुखर्जी अब आदित्‍य चोपड़ा की पत्‍नी हैं, और बेटी आदिरा के साथ बेहद प्राइवेट लाइफ इंज्‍वॉय कर रही हैं । हाल ही में उन्‍होने मर्दानी 2 से पर्दे पर वापसी की है, ये फिल्‍म ठीक ठाक चली ।