यूट्यूब ने कैरी मिनाती का रिकॉर्डतोड़ ‘Youtube vs Tiktok’ वीडियो किया डिलीट, बताई ये वजह

सोशल मीडिया के दीवाने हैं तो कैरी मिनाती को तो जानते ही होंगे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से ये यूट्यूबर इतना क्‍यों चर्चा में है और क्‍यों अब इसके लिए जस्टिस की मांग की जा रही है । लेट्स फाइंड आउट ।

New Delhi, May 15 : अगर आप यूट्यूबर के वीडियोज देखना पसंद करते हैं तो कैरी मिनाती का नाम अच्‍छे से जानते होंगे । कैरी मिनाती उर्फ अजय नागर, लेकिन गुरुवार से ही कैरी मिनाती को लेकर सोशल मीडिया पर न्‍याय की मांग उठ रही है । यूट्यूब से आर – पार की जंग मोड में आ गए हैं कैरी के फैंस । दरअसल इस सबके पीछे है कैरी मिनाती का हालिया वीडियो जिसमें वो टिक टॉकर्स को रोस्‍ट कर रहे थे । Youtube vs Tiktok: The End टाइटल के इस वीडियो में कैरी ने टिकटॉक स्टार आमिर सिद्दीकी को रोस्ट किया था ।

Advertisement

वीडियो ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड
इस वीडियो ने इंडिया में अब तक आए सारे वीडियो के अब तक हर रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त कर दिया था । अपलोड होने के साथ ही यह वीडियो   भारत का सबसे ज्‍यादा लाइक किए जाने वाला वीडियो भी बन गया था। लेकिन अब ये वीडियो यूट्यूब की ओर से डिलीट कर दिया गया है । 9 करेाड़ से ज्‍यादा व्‍यूज मिलने के बाद इस वीडियो को गाइडलाइंस के खिलाफ मानते हुए अपने प्लैटफॉर्म से ही हटा दिया है। वीडियो लिंक पर क्लिक करने पर लिखा आरहा है –  ‘This video has been removed for violating Youtube’s policy on harassment and bullying’ मेसेज लिखा आता है।

Advertisement

यूट्यूब के खिलाफ वॉर मोड में फैंस
अब कैरी मिनाती के फैंस, यूट्यूबर साथी और सब्‍सक्राइबर्स सभी सोशल मीडिया पर इसके खिलाफ उतर आए हैं । यूट्यूब से वीडियो को वापस डालने की मांग की जा रही है । ट्विटर पर  #justiceforcarry #carryminati #justiceforcarryminati जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं । सोशल मीडिया पर लगातार आवाज उठाई जा रही है कि कैरी मिनाती का वीडियो वापस लाया जाए, उसे लोगों ने पसंद किया है । यूट्यूब ने केवल कैरी ही नहीं बल्कि बाकी रोस्टर्स एलविश यादव और लक्ष्य चौधरी के टिकटॉक रोस्ट वीडियो को भी अपने प्लैटफॉर्म से हटा दिया है। कहा जा रहा है कि ऐसा गाइडलाइंस के कारण किया जा रहा है, लेकिन अपलोड के कुछ दिनों बाद यूट्यूब का ये कदम लोगों को नापसंद आ रहा है ।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?
दरअसल कैरी मिनाती ने ये रोस्‍ट वीडियो इसलिए बनाया क्‍योंकि पिछले महीने भर से इंटरनेट पर यूट्यूब vs टिकटॉक या यूट्यूबर्स vs टिकटॉकर्स के बीच जंग चल रही थी। शुरुआत एक और रोस्टिंग यूट्यूबर एलविश यादव ने की, जिसमें उसने कुछ टिकटॉक स्‍टार्स से पंगे लिए, गर्ल्‍स टिकटॉकर्स को भी रोस्‍ट किया । मामले तब आगे बढ़े जब नामी टिकटॉकर टीम नवाब के आमिर सिद्दीकी ने वीडियो अपलोड कर यूट्यूब और टिकटॉक को लेकर कई ऐसी बातें कह दीं जो यूट्यूबर्स को पसंद नहीं आई । आमिर ने ही कैरी मिनाती को उनको रोस्‍ट करते हुए वीडियो अपलोड करने का चैलेंज किया था । जिसके बाद कैरी  मिनाती ने वीडियो बनाया और आमिर सिद्दीकी की वाट लगा दी । कैरी का ये वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया, वीडियो अपलोड करते वक्त कैरी मिनाती के चैनल पर 10.5 मिलियन सब्‍सक्राइबर्स थे जो बढ़कर 16.5 मिलियन से भी ज्‍यादा हो गए ।

https://twitter.com/Crusher_ItsRG/status/1261162933691625472