कोरोना संकट के बीच अमेरिका ने बढाया भारत के लिये मदद का हाथ, बड़ा ऐलान, मोदी के लिये कही ऐसी बात

डोनल्ड ट्रंप ने कोरोना के प्रसार के लिये लगातार चीन को जिम्मेदार बताया है, वो कई बार चीन के खिलाफ खुलकर बयानबाजी कर चुके हैं।

New Delhi, May 16 : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने ऐलान किया है कि अमेरिका भारत को वेंटिलेटर दान करेगा, उन्होने पीएम नरेन्द्र मोदी को अपना अच्छा दोस्त बताया, ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा है, कि मुझे ये घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर दान करेगा, हम इस महामारी के दौरान भारत और मोदी के साथ खड़े हैं, हम टीका विकास पर भी सहयोग कर रहे हैं, हम साथ मिलकर इस अदृश्य शत्रु को हरा देंगे।

Advertisement

टीका बनाने में जुटे हैं
इससे पहले भारतीय अमेरिकी को महान वैज्ञानिक और रिसर्चकर्ता बताते हुए डोनल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा था कि भारत और अमेरिका साथ मिलकर कोरोना का टीका विकसित करने में जुटा हुआ है, इस साल के आखिर तक कोरोना का टीका विकसित होने की संभावना है, उन्होने ये भी कहा कि मैं कुछ ही समय पहले भारत से लौटा हूं, हम भारत के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

Advertisement

इस साल के आखिर तक टीका
समाचार एजेंसी एपी के अनुसार राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को उम्मीद जताई कि इस साल के आखिर तक या उससे कुछ समय बाद कोरोना का टीका बाजार में आ जाएगा, रोज गार्डन के एक कार्यक्रम में ट्रंप ने कहा कि वो राज्यों को आर्थिक गतिविधियों को दोबारा शुरु करने के साथ ही इसे आगे बढते हुए देखना चाहते हैं।

Advertisement

चीन के खिलाफ मोर्चा
डोनल्ड ट्रंप ने कोरोना के प्रसार के लिये लगातार चीन को जिम्मेदार बताया है, वो कई बार चीन के खिलाफ खुलकर बयानबाजी कर चुके हैं, इसके साथ ही उनके निशाने पर विश्व स्वास्थ्य संगठन भी है, वो डब्लयूएचओ को भी चीन के इशारे पर काम करने का आरोप लगा चुके हैं।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1261368451555360774

Advertisement