फौज की एंट्रेंस से एक्टिंग तक, खूब धक्‍के खाए तब जाकर बने ‘पाताल लोक’ के हाथीराम चौधरी

पाताल लोक वेब सीरीज के हाथीराम चौधरी की चर्चा इन दिनों हर जगह है, लेकिन श्‍ररयद आप नहीं जानते 42 साल के इस अभिनेता ने इंडस्‍ट्री में अब तक कैसा – कैसा काम किया है ।

New Delhi, May 18 : वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ को दर्शकों ने अपना प्‍यार देकर स्‍वर्ग लोक तक पहुंचा दिया है, कहने का मतलब ये कि इस सीरीज को क्राइम सेक्‍शन की अब तक सबसे बेहतरीन हिंदी सीरीज माना जा रहा है । हर किरदार की तारीफ हो रही है, कसे हुए प्‍लॉट और निर्देशन की तारीफ हो रही है । भारत के उस तंत्र को दिखाने की कोशिश की तारीफ हो रही है, जिसे इस तरह दिखाने की हिम्‍मत सबमें नहीं होती । लेकिन किसी एक की तारीफ इन सबसे बढ़कर हो रही हैं तो वो हैं इस सीरीज के मेन कैरेक्‍टर, जो दिखने में हीरो जैसे ना हों लेकिन हीरो वाली छवि जरूर बना गए हैं ।

Advertisement

जयदीप अहलावत उर्फ हाथीराम चौधरी
पाताल लोक के नायक का नाम है हाथीराम चौधरी, 42 वर्ष के अभिनेता जयदीप अहलावत ने इस वेब सीरीज के जरिए एक  ऐसा किरदार जीवंत कर दिया है जो हमेशा याद किया जाएगा । आपको ये जानकर हैरानी होगी कि, जयदीप ने इससे पहले कई बड़ी फिल्मों में नामी स्टार्स के साथ काम किया है । जयदीप, अक्षय कुमार से लेकर आलिया भट्ट, विक्की कौशल, मनोज वाजपेयी और शाहरुख के लिए भी काम कर चुके हैं ।

Advertisement

लंबे संघर्ष की कहानी, अब मिला मुकाम
जयदीप अहलावत के लिए यहां तक का सफर आसान नहीं था । हरियाणा के रोहतक से आने वाले जयदीप अहलावत आर्मी अफसर बनना चाहते थे । एनडीए का टेस्ट भी दिया, लेकिन असफल रहे। दोबारा भी कोशिश की उसमें भी असफलता ही हाथ लगी। इसके बाद उनका मन एक्टिंग में लगने लगा । जयदीप ने एक्टिंग की तरफ अपने कदम बढ़ाए । उन्‍हें सबसे पहले अक्षय कुमार की फिल्म ‘खट्टा मीठा’ में काम करने का मौका मिला । जयदीप ने रणबीर कपूर संग भी काम किया। फिल्म रॉकस्टार में जयदीप, रणबीर के बड़े भाई के किरदार में नजर आए थे । फिल्‍म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में शाहिद के किरदार के बाद वो नजर में आने लगे ।

Advertisement

राजी में भी किया काम
इसके बाद काम मिला फिल्‍म राजी में, आलिया भट्ट औऱ विक्की कौशल के साथ उनका किरदार भी लोगों को खूब पसंद आया । लेकिन अमेजन प्राइम की इस सीरीज ने जयदीप अहलावत को अपनी एक पहचान दे दी है । वो एक किरदार के नाम से अब हमेशा याद किए जाएंगे । इस एक किरदार ने उन्‍हें इंडस्‍ट्री के फाइन एक्‍टर्स की लिस्‍ट में ला दिया है । इस सीरीज के बारे में एक और खास बात है, और वो ये कि ये सीरीज अनुष्का शर्मा ने प्रोड्यूस की है । सीरीज के लॉन्‍च होने पर अनुष्‍का शर्मा ने ट्वीट कर सभी से इसे देखने की अपील की थी, विराट कोहली ने भी अनुष्‍का के काम की तारीफ करते हुए ट्वीट किए थे ।

Advertisement