महाभारत के श्रीकृष्ण: 4 बच्चों के पिता नीतीश भारद्वाज ने की हैं 2 शादियां,  निजी लाइफ ऐसी है

महाभारत सीरियल में श्रीकृष्‍ण भगवान का किरदार निभाने वाले नीतीश भारद्वाज की पर्सनल लाइफ काफी रोचक रही है । आगे पढ़ें उनके बारे में सब कुछ ।

New Delhi, May 19: एक्‍टर नीतीश भारद्वाज इन दिनों चर्चा में हैं, वजह है उनका सीरियल महाभारत, जिसमें उन्‍होने श्रीकृष्ण की भूमिका निभाई थी । नीतीश ने इस किरदार को जीवंत कर दिया था और वो पूजे जाने लगे थे । उस समय में फिल्‍म शूटिंग के दौरान जब वो गेटअप में होते थे तो लोग उनके पैर छूकर आशीर्वाद तक लेते थे । वो देश-विदेश में जाने पहचाने वाले कलाकार बन गए थे । नीतीश भारद्वाज इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, अाइए उनसे जुड़ी कुछ पर्सनल बातें आपको बताते हैं ।

Advertisement

नीतीश भारद्वाज ने की हैं दो शादियां
टीवी के ‘श्रीकृष्ण’ यानी कि नीतीश भारद्वाज ने दो शादियां की हैं । उनकी पहली पत्नी का नाम मोनिषा पाटिल है । दोनों की    शादी साल 1991 में हुई और 14 साल बाद 2005 में तलाक हो गया था । मोनीषा से नीतीश के दो बच्‍चे हैं, एक बेटा और एक बेटी है। दोनों ही लंदन में रहते हैं। उनकी दूसरी शादी हुई स्मिता गाते से, साल 2009 में की थी । स्मिता और नीतीश की 2 जुड़वां बेटियां हैं जिनके नाम देवयानी और शिवरांजनी हैं।

Advertisement

राजनीति में रहे एक्टिव
एक पॉपुलर चेहरा होने के कारण नीतीश को राजनीति में भी आने का मौका मिला । साल 1996 में उन्‍होने बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ा जिसमें वो जीत भी गए । 1999 में नीतीश भारद्वाज ने लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन इसे वो हार गए । इसके बाद उन्होंने राजनीति से दूरी बना ली और अपनी एक्टिंग पर फोकस किया । बहुत ही कम लोग ये बात जानते हैं कि कभी नीतीश भारद्वाज घोड़ों के डॉक्टर भी हुआ करते थे ।  उन्हें जानवरों से बहुत लगाव है, खासतौर पर घोड़ों और शेरों से । उन्होंने असिस्टेंट वेटरीनेरियन के रूप में भी काम किया है, लेकिन बाद में उनका मन इस काम में मन नहीं लगा ।

Advertisement

फिल्‍मों में नहीं कर पाए खास काम
नीतीश भरद्वाज ने 1987 में मराठी फिल्म की और उसके बाद हिंदी फिल्म त्रिशंगिनी में काम किया । ये दोनों ही फिल्में दर्शकों को पसंद नहीं आईं । लेकिन टीवी सीरियल महाभारत ने उनको वो बना दिया जिसे दर्शक 3 दशकों बाद भी नहीं भूले हैं । टीवी पर दोबारा प्रसारित हो रहा महाभारत खूब देखा जा रहा है, लोग इस सीरियल के कलाकारों को याद कर रहे हैं और उनके बारे में और जानना चाहते हैं ।