नवाजुद्दीन की पत्‍नी की ‘घर वापसी’, तलाक मांगने के बाद अब बदल डाला मुस्लिम नाम, नया नाम है ये

एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी तो अपने गांव पहुंच गए लेकिन मुंबई में उनके पीछे पत्‍नी ने तलाक का नोटिस भेजकर उन्‍हें सुर्खियों में ला दिया है । अब खबर है कि उन्‍होने अपना नाम बदल दिया है ।

New Delhi, May 20 : नवाजुद्दीन सिद्दीकी लॉकडाउन के दौरान अपने गृह नगर मुजफ्फरनगर के गांव बुढ़ाना में हैं । नवाज 15 मई को ही यहां पहुंचे हैं, पिछले दिनों उनकी छोटी बहन के निधन से मां की तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद वो मां से मिलने ही जा पहुंचे । नवाज इस साल की ईद भी मां के साथ अपने गांव में मनाना चाहते थे । बहरहाल नवाज तो अपने घर पहुंच गए लेकिन मुंबई में उनकी पत्नी ने उन्हें कानूनी नोटिस भेज दिया है । पत्‍नी आलिया सिद्दीकी ने  उनसे तलाक के बाद मुआवजे की मांग भी की है ।

Advertisement

पत्‍नी ने उठाया बड़ा कदम
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्‍नी से जुड़ी एक बड़ी खबर ये भी आ रही है कि उन्‍होने अपना नाम बदल लिया है । हिंदू ब्राह्मण परिवार से   आने वाले उनकी पत्‍नी ने शादी के बाद अपना नाम आलिया सिद्दीकी रख लिया था अब वो फिर से अपना नाम बदल चुकी हैं, उन्‍होने अपना नाम अंजना आनंद किशोर पांडे रख लिया है । हालांकि ये मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है, ऐसी किसी खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है ।

Advertisement

तनाव से भरी थी शादी
नवाजुद्दीन सिद्दीकी को लीगल नोटिस भेजकर तलाक की मां कर रहीं उनकी पत्‍नी के मुताबिक उनकी शादी पिछले 10 सालों से बेहद बुरे दौर से गुजर रही है । वो और नवाज दो बच्‍चों के पैरेंट हैं, लेकिन एक्‍टर ने कभी घर की ओर ध्‍यान ही नहीं दिया । बच्‍चे भी उनके ही साथ रहते हैं । लॉकडाउन में नवाज ने एक बार भी उनका हाल, अपने बच्‍चों का हाल नहीं पूछा । इधर तलाक के मामले में नवाज की तरफ से पत्नी के वकील के सामने या सोशल मीडिया में कोई बात अभी तक नहीं रखी गई है ।

Advertisement

अकसर विवाद की खबरें आती रहीं
मीडिया में इससे पहले भी नवाज और उनकी पत्नी के बीच समय-समय पर विवाद सामने आते रहे हैं । कुछ सालों पहले नवाज के परिवार द्वारा उनकी पत्नी को प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया था, तो वहीं नवाज द्वारा अपनी पत्नी के फोन कॉल्स रिकॉर्ड कराने का मुद्दा भी सुर्खियों में रहा । लेकिन उनकी पत्‍नी हर मौके पर उन्‍हें बचाती ही नजर आईं । खबरों के मुताबिक नवाज और उनकी पत्‍नी के बीच गहरी खाई तब से बनने लगीं जब से नवाज की आत्‍मकथा बाहर आई है, जिसमें उन्‍होने अपने विवाहेतर संबंधों का खुल कर जिक्र किया था । पत्‍नी को ये सब बातें बिलकुल पसंद नहीं आईं और संबंध और खराब होते चले गए ।