मां के निधन के 8 साल बाद बेटे अर्जुन कपूर का खुलासा, 6 साल तक खुद को एक बात से रोके रखा

अर्जुन कपूर ने अपनी लाइफ का वो पन्‍ना खोला है जिससे उन्‍हें सबसे ज्‍यादा डर लगता है । मां की मौत के 8 साल बाद अर्जुन कपूर ने एक बहुत बड़ी बात शेयर की है ।

New Delhi, May 22: अर्जुन कपूर, बॉलीवुड के ऐसे स्‍टार किड जिनकी लाइफ परेशानियों से ही भरी रही । बहुत कम उम्र में पिता को मां से दूर जाते हुए देखा, उनकी दूसरी शादी देखी, मां की बीमारी को जीया और फिर उनकी मौत । वो भी ठीक उनकी डेब्‍यू फिल्‍म से पहले । अर्जुन कपूर के लिए उनकी मां उनका सब कुछ थीं, लेकिन उनकी मौत ने उनको तोड़ दिया । साल 2012 में मां को खोने वाले अर्जुन कपूर ने 8 साल बाद बताया कि तब कैसा लगा था और उनके जाने के बाद सब कुछ कैसे बदल गया ।

Advertisement

मां के लिए इमोशनल हैं अर्जुन कपूर
अर्जुन कपूर अकसर ही मां को लेकर उनकी तस्‍वीरें, उनका बचपन, यादें सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह से शेयर करते रहते हैं ।    ऐसा कोई मौका नहीं होता होगा जब अर्जुन अपनी मां मोना कपूर को याद ना कर रहे हों । उन्‍हें अपनी मां की कमी आज भी खलती है । अर्जुन ने हाल ही में जूम टीवी को  इंटरव्यू में बताया कि जब उनकी मां का निधन हो गया था उस वक्त उनके लिए उस हालात को संभालना बहुत ही मुश्किल था। हर दिन उनके लिए एक नया चैलेंज था।

Advertisement

“रीढ़ की हड्डी टूटने के बाद चलने जैसा हाल”
अर्जुन कपूर ने कहा कि मां के जाने को बाद ऐसा लगा था कि जैसे आपकी रीढ़ ही टूट गई है लेकिन फिर भी सब आपको चलने के लिए कहते हैं। इंटरव्यू में अर्जुन कपूर ने मां के जाने के बाद के समय को लेकर कहा – ‘अब मैं कुछ शेयर करने की स्थिति में हूं। मां के निधन के छह साल तक हमने उसके कमरे को नहीं छुआ था। मैं और बहन अंशुला हिम्मत ही नहीं जुटा पाते थे। अर्जुन कपूर ने कहा यह नॉर्मल बात नहीं है कि घर में जगह नहीं है और आप एक कमरा हमेशा बंद रख रहे हैं। लेकिन मेरे औऱ अंशुला के लिए ये ऐसा ही है। ये उसका घर है।“

Advertisement

अधूरी है जिंदगी : अर्जुन
अर्जुन ने इंटरव्‍यू में अपने दिल की बात शेयर की, कहा कि ‘मैं हर दिन बाहर जाता हूं, अपने लोगों को खुश करता हूं, खुश रहता हूं, फिल्म में अभिनय करता हूं, एक स्टार होने का जश्न मनाता हूं, अपनी ड्रीम जॉब कर रहे हो लेकिन घर आकर मां को ये सब नहीं बता सकता। इसलिए अधूरापन सा लगता है।’ अर्जुन कपूर के पिता बोनी कपूर ने मोना कपूर को छोड़कर श्रीदेवी से शादी कर ली थी, परिवार छोड़कर उनके ही साथ रहने चले गए थे । अर्जुन कपूर को इस बात का इतना तनाव था कि वो श्रीदेवी की बेटियों से तब तक नहीं मिले जब तक श्रीदेवी खुद इस दुनिया से नहीं चलीं गईं । आज अर्जुन कपूर, अंशुला के ही नहीं जाहन्‍वी और खुशी कपूर के भी भाई हैं । अर्जुन ने कहा था कि अंशुला उनकी मां जैसी है, उसी ने उन्‍हें जाहन्‍वी और खुशी का साथ देने के लिए मनाया था ।