जब ऐश्वर्या राय के साथ सरेआम हुआ धोखा, हकीकत जान ठगा हुआ महसूस करती रही पूर्व विश्व सुंदरी

सिर्फ ऐश्वर्या राय ही नहीं बल्कि दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी के साथ भी कुछ ऐसा ही धोखा हुई था।

New Delhi, May 30 : बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान से लेकर कंगना रनौत तक कई ऐसे सितारे हैं, जिन्होने अलग-अलग वजहों से अवॉर्ड शोज से दूरियां बना रखी है, अवॉर्ड शो में ना जाने की एक वजह इसमें होने वाली राजनीति भी हैं, कई बार बॉलीवुड सितारे अवॉर्ड्स शोज को फर्जी और वायस्ड कह चुके हैं, वैसे ऐश्वर्या राय बच्चन को भी एक अवॉर्ड शो में धोखा का शिकार होना पड़ा, उन्होने ये बात खुद कबूली थी।

Advertisement

अवॉर्ड्स शो में परफॉरमेंस के लिये पैसे
डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट के अनुसार अवॉर्ड फंक्शन में परफॉर्म करने के लिये फिल्मी सितारों को 75 लाख से लेकर तीन करोड़ रुपये तक मिलते हैं, इनमें से कुछ परफॉरमेंस के लिये अवॉर्ड पाने के लिये दबाव बनाते हैं। इसके लिये राजनीति भी होती है, कुछ समय पहले ऐश बच्चन को भी इसी तरह की पॉलिटिक्स का सामना करना पड़ा था, दरअसल ऐश को पहले सूचना दी गई कि संजय लीला भंसाली की फिल्म गुजारिश के लिये उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिलेगा, हालांकि एक पावरफुल शख्स के दवाब में ऐन मौके पर उनका नाम बदल दिया गया।

Advertisement

बहिष्कार करने का फैसला
सिर्फ ऐश्वर्या राय ही नहीं बल्कि दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी के साथ भी कुछ ऐसा ही धोखा हुई था, एक सीनियर फिल्ममेकर के अनुसार फिल्म इंगलिश-विंग्लिश के लिये श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिलना था, लेकिन आखिरी समय में ये अवॉर्ड किसी और को दे दिया गया, ये वाकया देख श्रीदेवी और उनके पति बोनी कपूर हैरान थे, उन्होने सीजन के सभी अवॉर्ड शो का बहिष्कार करने का फैसला लिया था।

Advertisement

विद्या बालन को मिला था अवॉर्ड
साल 2012 में जब इंग्लिश विंग्लिस रिलीज हुई थी, तो उस साल विद्या बालन को फिल्म द डर्टी पिक्चर के लिये फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था, उससे पहले गुजारिश 2010 में रिलीज हुई थी, तब भी विद्या बालन को फिल्म पा में दमदार एक्टिंग के लिये बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया था।

बायस्ड है
रंग दे बसंती के निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा था कि मैं फिल्म बिरादरी के प्रोपेगेंडा और बायस्ड होने की वजह से बेहद परेशान और शर्मिंदा हूं, हमारे पास ऐसे अवॉर्ड शोज हैं, जहां पूर्वाग्रह को एंटरटेनमेंट में बदल दिया जाता है, राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने ये भी कहा था कि ज्यादातर पॉपुलर अवॉर्ड शो बेकार हैं, वो सिर्फ मार्केटिंग इवेंट्स बनकर रह गये हैं।