पूर्व मिस इंडिया है परेश रावल की पत्नी, मंदिर में शादी, पेड़ के नीचे सात फेरे, दिलचस्प है बाबू भैय्या की लव स्टोरी

परेश रावल पढाई पूरी करने के बाद इंजीनियर बनने के लिये भटक रहे थे, लेकिन जिंदगी ने तो उनके लिये कुछ और ही तय कर रखा था, सो वो एक्टर बन गये।

New Delhi, May 31 : बॉलीवुड दिग्गज एक्टर परेश रावल को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिये पहचाना जाता है, उन्होने हर तरह के किरदार निभाकर लोगों के दिल में खास जगह बना ली है, 30 मई 1950 को मुंबई में एक गुजराती परिवार में जन्म लेने वाले परेश रावल आज 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। आइये इस खास मौके पर हम आपको उनकी निजी जिंदगी के बारे में बताते हैं।

Advertisement

इंजीनियर बनने के लिये भटक रहे थे
परेश रावल पढाई पूरी करने के बाद इंजीनियर बनने के लिये भटक रहे थे, लेकिन जिंदगी ने तो उनके लिये कुछ और ही तय कर रखा था, सो वो एक्टर बन गये। परेश रावल ने पूर्व मिस इंडिया स्वरुप संपत से शादी की है, कम ही लोगों को पता है कि दोनों ने बेहद साधारण तरीके से शादी की थी।

Advertisement

इसी से शादी करूंगा
एक इंटरव्यू के दौरान बाबू भैय्या ने बताया था कि स्वरुप के पिताजी इंडियन नेशनल थिएटर के प्रोड्यूसर थे, मैं अपने कुछ दोस्तों के साथ एक बंगाली ड्रामा देखने के लिये वहां गया था, तो पहली बार स्वरुप को देखा, मैंने तभी अपने दोस्तों से कहा कि ये लड़की मेरी पत्नी बनेगी, तो दोस्तों ने पूछा कि जानते हो किसकी बेटी है, मैंने कहा कि मेरी पत्नी बनेगी बस।

Advertisement

मंदिर में शादी
यहीं से परेश उनके करीब आने के मौका ढूंढने लगे, स्वरुप ने उन्हें पहली बार स्टेज पर परफॉर्म करते देखा और उनकी फैन बन गई, स्वरुप से उनसे पूछा कि आप कौन हो, बहुत अच्छी एक्टिंग करते हो, जिसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई, कुछ मुलाकातों में दोस्ती प्यार में बदल गया, जिसके बाद परेश रावल इसे शादी के मंडप तक लाने में सफल रहे, दोनों ने मुंबई के लक्ष्मीनारायण मंदिर में शादी की थी, जहां ना तो कोई मंडप था सिर्फ 9 पंडित मंत्रोच्चार कर रहे थे, मंडप की जगह दोनों ने एक बड़े पेड़ के नीचे सात फेरे लिये।

https://www.instagram.com/p/BvbfV-TnWmh/