इस दबंग बॉलीवुड खान ने पाकिस्तान को घर में घुसकर बताई थी औकात, हर कोई…

पूरे घटनाक्रम के बाद महेश भट्ट ने एंकर फख्र-ए-आलम और पाकिस्तान की आवाम से फिरोज खान की ओर से माफी मांगी थी।

New Delhi, May 31 : बॉलीवुड एक्टर फिरोज खान अपनी दबंगई के लिये मशहूर थे, ऐसा ही एक पुराना किस्सा सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल फिरोज खान ने पाकिस्तान में घुसकर उन्हें उनकी औकात बताई थी, इतना ही नहीं उन्होने पूरे ठसक के साथ पाकिस्तानी न्यूज एंकर को फटकार लगाई थी, जिसके बाद तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने उन्हें दोबारा पाकिस्तान का वीजा नहीं देने को कहा था। आइये आपको पूरा मामला बताते हैं।

Advertisement

2006 में गये थे पाकिस्तान
फिरोज खान अब इस दुनिया में नहीं हैं, कैंसर की वजह से साल 2009 में उनका निधन हो गया, वो आखिरी बार सिल्वर स्क्रीन पर 2007 में रिलीज हुई फिल्म वेलकम में दिखे थे, फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था, इस फिल्म के रिलीज होने से एक साल पहले 2006 में फिरोज पाकिस्तान गये थे, जहां उन्होने कुछ ऐसे बयान दिये, जिसकी वजह से खूब विवाद हुआ था।

Advertisement

मुसलमान को लेकर सवाल
फिरोज खान अपने छोटे भाई अकबर खान की फिल्म ताज महल- एन इंटरनल लव स्टोरी के प्रीमियर के लिये पड़ोसी मुल्क गये थे, इस दौरान उनके साथ भाई अकबर, बेटा फरदीन खान, महेश भट्ट, शत्रुघ्न सिन्हा और फिल्म की एक्ट्रेस मनीषा कोइराला भी साथ थी। इसी दौरान फिरोज खान से भारत में मुस्लिमों की खराब हालत को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होने अपने देश की तारीफ करते हुए कहा कि भारत एक सेकुलर देश है, वहां के मुसलमान तरक्की कर रहे हैं, हमारे राष्ट्रपति (तत्कालीन) मुस्लिम हैं, प्रधानमंत्री सिख हैं, पाकिस्तान इस्लाम के नाम पर बनाया गया, लेकिन देखो कैसे मुस्लिम एक-दूसरे को मार रहे हैं।

Advertisement

बुलाया गया है
एक दूसरे इवेंट के दौरान फिरोज खान ने कहा कि मैं यहां खुद नहीं आया हूं, बल्कि मुझे बुलाया गया है, हमारी फिल्में इतनी पावरफुल होती है, firoze Khan कि आपकी सरकार उन्हें ज्यादा दिन तक नहीं रोक सकती, इसी इवेंट में एंकर फख्र-ए-आलम ने एक्ट्रेस मनीषा कोइराला को लेकर कुछ ऐसी टिप्पणी कर दी, जिससे एक्ट्रेस असहज हो गई, फिरोज खान मनीषा के बगल में ही बैठे थे, उन्हें गुस्सा आ गया, उन्होने सबके सामने ही एंकर को फटकार लगा दी थी।

महेश भट्ट ने मांगी माफी
पूरे घटनाक्रम के बाद महेश भट्ट ने एंकर फख्र-ए-आलम और पाकिस्तान की आवाम से फिरोज खान की ओर से माफी मांगी थी, उन्होने कहा था कि फिरोज के व्यवहार के लिये मैं एंकर और पाक की आवाम से माफी मांगता हूं, उम्मीद है कि वो हमें माफ कर देंगे। फिरोज खान का व्यवहार फख्र-ए-आलम और महफिल में बैठे अन्य पाकिस्तानों को इतना नागवार गुजरा था कि उन्होने उनके दोबारा पाकिस्तान आने पर ही रोक लगवा दी थी, तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भारत में पाकिस्तानी हाई कमिश्नर को कहा था कि फिरोज को पाक का वीजा ना दिया जाए।