अपनी ही स्टूडेंट पर दिल हार बैठे थे आर माधवन, देखिये शादी की 21 साल पुरानी तस्वीरें

एक इंटरव्यू में बॉलीवुड एक्टर ने बताया था कि सरिता मेरी स्टूडेंट थी, नौकरी मिलने के बाद वो मुझसे मिलने आई और डिनर के लिये पूछा।

New Delhi, Jun 01 : बॉलीवुड एक्टर आर माधवन का जन्म 1 जून 1970 को जमशेदपुर में हुई था, कम ही लोगों को पता है कि फिल्मों में आने से पहले माधवन फौज में जाना चाहते थे, लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था, वो एक्टर बन गये, उनकी प्रेम कहानी भी काफी दिलचस्प है, माधवन अपनी एक स्टूडेंट पर दिल हार बैठे थे, जो आज उनकी पत्नी हैं, तो आइये इस दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

साल 1999 में शादी
आर माधवन ने साल 1999 में सरिता बिर्जे से शादी की थी, दोनं की पहली मुलाकात महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हुई थी, अपनी पढाई खत्म करने के बाद माधवन कम्यूनिकेश और पब्लिक स्पीकिंग की क्लासेज लेने लगे, इसी दौरान उनकी मुलाकात सरिता से हुई, क्लासेज के बाद सरिता को एयरहोस्टेस की नौकरी मिल गई, तो वो एक दिन माधवन का शुक्रिया अदा करने के लिये पहुंची, सरिता ने उनसे डिनर के लिये कहा, इस तरह से दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई।

Advertisement

डिनर के लिये कहा
एक इंटरव्यू में बॉलीवुड एक्टर ने बताया था कि सरिता मेरी स्टूडेंट थी, नौकरी मिलने के बाद वो मुझसे मिलने आई और डिनर के लिये पूछा, मैं सांवला लड़का था, ऐसे में मुझे लगा कि ये मेरे लिये एक मौका है, धीरे-धीरे हमारे बीच दोस्ती हुई और उसका साथ मुझे अच्छा लगने लगा, लंबे समय डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली, दोनों का एक बेटा भी है, जिनका नाम वेदांत है।

Advertisement

फिल्में पाने के लिये ज्यादा मेहनत नहीं
माधवन के पिता टाटा स्टील में मैनेजमेंट एग्जिक्यूटिव थे, मां बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर थी, माधवन की एक बहन देविका रंगनाथन भी हैं, बचपन से ही वो पढाई में होशियार थे, इसके साथ ही दूसरी चीजों में भी वो आगे रहते थे। साल 1996 में माधवन ने अपना एक पोर्टफोलिया मॉडलिंग एजेंसी में भेजा था, जिसके बाद उन्हें एड के ऑफर मिलने लगे, माधवन को फिल्में पाने के लिये ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी, उनकी एक के बाद एक फिल्में हिट होती चली गई, बॉलीवुड में उन्होने थ्री इडियट्स, रंग दे बसंती और तनु वेड्स मनु जैसी फिल्मों में काम किया है। उन्हें पहचान रहना है तेरे दिल में से मिली थी।