Hindustani Bhau: कभी घर-घर बेची अगरबत्ती तो कभी वेटर का काम कर पाला पेट,  आज हर महीने इतनी कमाई

बिग बॉस के बाद से Hindustani Bhau घर-घर में पहचाने जाने लगे, लेकिन ये पहले से ही सोशल मीडिया पर पॉपुलर थे । हिंदुस्‍तानी भाऊ का असली नाम विकास जयराम फाटक है । लाइफ स्‍टोरी काफी स्‍ट्रगलिंग है ।

New Delhi, Jun 05: सोशल मीडिया की दुनिया में हिंदुस्तानी भाऊ का नाम कौन नहीं जानता । उनकी पॉपुलैरिटी का ही कमाल है कि उनका बिग बॉस जैसे बड़े रिएलिटी टीवी शो में आने का मौका मिला । भाऊ शो के विनर नहीं बने लेकिन उन्‍होने बहुत लोगों के इिल जीते । शो खत्‍म होने के बाद भाऊ इंटरनेट सेंसेशन बन गए, जिस अंदाज में वो लोगों को सोशल मीडिया पर रोस्‍ट करते हैं, वो उनके फैंस को बहुत पसंद आता है । लेकिन आज का ये पॉपुलर भाऊ कभी वेटर का काम भी करता था । जानिए लाखों कमाने वाले भाऊ की लाइफ कितनी स्‍ट्रगलिंग रही है ।

Advertisement

महाराष्‍ट्र से है गहरा नाता   
हिंदुस्‍तानी भाऊ महाराष्ट्र का खून हैं, ये जब सातवीं क्लास में थे तो परिवार की आर्थिक हालत के कारण उन्हें वेटर का काम करना पड़ा । घर-घर जाकर अगरबत्तियां भी बेचीं । लेकिन पढ़ाई-लिखाई जारी रखी । भाऊ ने दक्ष पुलिस टाइम्स नाम के एक मराठी अखबार में नौकरी भी की, साल 2011 में मुंबई के बेस्ट चीफ क्राइम रिपोर्टर का अवार्ड भी मिला।

Advertisement

यूट्यूब चैनल से मिली पहचान
साल 2014 में हिंदुस्तानी भाऊ ने अपना यूट्यूब चैनल बनाया । चैनल पर संजय दत्त की मिमिक्री करने के साथ ही भाऊ पाकिस्तान की भी जमकर क्‍लास क्लास लगाने लगे। लोगों को उनका ये अंदाज जबरदस्‍त लगा और वो खूब चर्चा में आने लगे । भाऊ को पॉपुलैरिटी तब जमकर मिली जब एंटी नेशनल लोगों के लिए उन्‍होने गालियों से भरा एक वीडियो अपलोड कर दिया । ये वीडियो बहुत वायरल हुआ । वीडियो में उनका स्‍लैंग पहली फुर्सत में निकल मशहूर हो गया ।

Advertisement

मीम होते हैं वायरल
हिंदुस्तानी भाऊ के सोशल मीडिया पर जमकर मीम आते हैं और खूब शेयर होते हैं । सोशल मीडिया पर हिंदुस्‍तानी भाऊ के आज मिलियन्‍स में फॉलोअर हैं । उनकी आमदनी की बात करेंतो यूट्यूब पर उनके करीब 5.40 लाख सब्सक्राइबर्स हैं । इस हिसाब से देखें तो वो सालाना 40-50 लाख सिर्फ यूट्यूब से ही कमाते हैं । इसके अलावा भी उनकी कमाई के और जरिए हैं । नौकरी के साथ टीवी एंडोर्समेंट से भी खूब कमाई होती है ।