अमिताभ की फिल्‍म के निर्माता-निर्देशक दोनों की एक ही दिन मौत, अस्‍पताल ने भर्ती तक नहीं किया

कोरोना काल में बॉलीवुड भी अपने दिग्‍गजों को एक के बाद एक खो रहा है । अब एक और फिल्‍म निर्माता का निधन हो गया है, उन्‍हें बड़े अस्‍पतालों ने भर्ती करने से भी मना कर दिया था ।

New Delhi, Jun 06: देश में कोरोना का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है, मरीजों की संख्‍या अब ढाई लाख के करीब पहुंचने वाली है । साथ ही बढ़ रहा है मौतों का आंकड़ा । महाराष्‍ट्र में स्थिति सबसे खराब है । मुंबई में हालात और बुरे हैं । इससे फिल्‍म इंडस्ट्री भी अछूती नहीं । अब तो हर रोज ही एक ऐसे शख्‍स की मौत की खबर आने लगी है जिसका संबंध फिल्‍म फैटरनिटी से रहा है । इस लिस्‍ट में कुछ नाम और जुड़ गए हैं । अमिताभ बच्‍चन अभिनीत फिल्‍म मंजिल के निर्माता अनिल सूरी का निधन हो गया है, गुरुवार को ही इस फिल्‍म के निर्देशक बासु चैटर्जी का भी निधन हो गया था ।

Advertisement

77 साल के थे अनिल सूरी
अनिल सूरी 77 साल के थे और कोरोना से पीडि़त हो गए थे । कर्मयोगी, बेगुनाह और राज तिलक जैसी फिल्में बनाने वाले निर्माता अनिल सूरी गुरुवार को इस जानलेवा वायरस से लड़ते- लड़ते जिंदगी की जंग हार गए । वो हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गए।  अनिल सूरी के भाई राजीव सूरी ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए बताया कि अनिल की तबीयत पिछले कुछ दिनों से खराब चल रही थी। लेकिन बाद में उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी और फिर तबीयत बिगड़ती गई। राजीव ने आरोप लगाया कि कई अस्पतालों ने अनिल सूरी को भर्ती करने से मना कर दिया था।

Advertisement

दो जून से था बुखार
राजीव सूरी ने पीटीआई से बातचीत में बताया –  ‘अनिल सूरी को दो जून को बुखार आया था। अगले ही दिन उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इस वजह से उनकी स्थिति और खराब हो गई। उन्हें  लीलावती और हिंदुजा जैसे अस्पतालों corona में ले गए लेकिन उन्होंने भर्ती करने से मना कर दिया।’ राजीव ने आगे कहा – ‘बड़े अस्पतालों में बेड नहीं मिलने के बाद उन्हें म्युनिसिपलिटी के अस्पताल में बुधवार रात भर्ती किया गया। वो कोरोना से संक्रमित हो गए थे। गुरुवार डॉक्टरों ने कहा कि कुछ गड़बड़ है और इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया।’

Advertisement

फिल्‍म मंजिल के डायरेक्‍टर का भी निधन
अनिल सूरी साल 1979 में आई बासु चटर्ची की फिल्म ‘मंजिल’ के भी निर्माता थे। खास बात ये कि इस फिल्म के डायरेक्‍टर बासु चैटर्जी का भी गुरुवार सुबह ही निधन हुआ, वो 90 वर्ष के थे । फिल्‍म मंजिल में अमिताभ बच्चन और मौसमी चटर्जी मुख्य भूमिका में थे । राजीव सूरी ने ये बात बताते हुए कहा कि एक ही दिन में भाई और पसंदीदा निर्देशक के निधन से दिल दहल गया है।