लॉकडाउन में धोनी ने करियर गोल किए सेट, अब बस ‘किसानी’ करेंगे, ये रहा सुबूत

महेन्‍द्र सिंह धोनी की क्रिकेट में वापसी को लेकर कयास लगने बंद नहीं हुए हैं, लेकिन इस बीच आ रही खबर ने उनके फैंस को हैरान जरूर कर दिया है । आगे जानें धोनी अब क्‍या करने की सोच रहे हैं ।

New Delhi, Jun 06: लॉकडाउन में कई लोगों को इस बारे में सोचने में मदद मिली कि आखिर उनकी जिंदगी का मकसद क्‍या है । वो अपने जीवन में क्‍या करना चाहते हैं । कुछ ऐसा ही हाल महेंद्र सिंह धोनी का भी रहा । ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्‍योंकि धोनी को लेकर पिछले दिनों एक वीडियो वायरल हुआ । जिसके बाद अब सभी को लगने लगा है कि उनका मन अब फील्‍ड से ज्‍यादा खेतों में लगने लगा है । लॉकडाउन के चलते धोनी अपने बीवी बच्‍चों के साथ होमटाउन रांची में हैं। और यहीं से आया उनका एक कूल वीडियो ।

Advertisement

ट्रैक्‍टर पर सवार थे
धोनी इस वीडियो में ट्रैक्‍टर पर सवार थे । वीडियो को Chennai Super Kings के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया था । धोनी के फैन्‍स ये तो जानते ही हैं कि उन्‍हें महंगी-महंगी कारों और स्पोर्ट्स बाइक का कितना शौक है । अब वो महंगे ट्रैक्टर पर भी अपना हाथ आजमा दिख रहे हैं । वीडियो में ट्रैक्टर चलाने के दौरान उनके साथ एक एक शख्स भी था, जो उन्हें ट्रैक्टर के फंक्शन के बारे समझा रहा है। फैंस इस वीडियो को देख सोच में ही पड़ गए, कि आखिर धोनी ट्रैक्टर क्यों चलाना सीख रहे हैं।

Advertisement

अब सामने आइ वजह
धोनी और ट्रैक्टर का कनेक्‍शन अब सामने आया है । बताया जा रहा है कि धोनी ने एक स्‍पेशल कारण से इसे खरीदा है । रांची में धोनी का सात एकड़ का फार्म हाउस है, और वो इन दिनों वे वहीं अपने परिवार संग क्वालिटी टाइम बिता रहे हैं । अब ऐसा कहा जा रहा है कि धोनी ने ट्रैक्टर को फार्महाउस पर ऑर्गेनिक फार्मिंग के लिए खरीदा है। धोनी इस समय का सबसे बेहतर तरीके से उपयोग करना चाहते हैं और जैविक खेती से बढि़या और क्‍या ही हो सकता है ।

Advertisement

8 लाख का ट्रैक्‍टर
जीक्यू इंडिया की खबर के मुताबिक, एमएस धोनी ने ये ट्रैक्टर 8 लाख रुपये में खरीदा है। रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले दिनों में एमएस धोनी ऑर्गेनिक खेती शुरू करने वाले हैं। रांची में धोनी का 7 एकड़ का फार्म हाउस है। इस फार्म हाउस पर तरबूज की खेती तो हो ही रही है अब यहां पपीते के पेड़ भी लगाए जाएंगे। बताया गया है कि आने वाले दिनों में वह दूसरों फलों के पौधों को भी लगाएंगे। यही वजह है कि धोनी ने महिंद्रा स्वराज 963 एफई ट्रैक्टर खरीदा है। इस फार्म हाउस में उन्होंने शानदार घर के साथ-साथ बाइक के लिए शीशे का गैराज और बहुत बड़ा पार्क भी बनवाया है ।

Advertisement