रेखा पर भद्दे कमेंट्स सुन आपे से बाहर हो गए थे अमिताभ बच्चन, शख्स को जमकर कूटा था

अमिताभ रेखा के किस्‍से बॉलीवुड के फेवरेट किस्‍सों में से एक है, समय गुजरने के साथ लोग इन्‍हें और ज्‍यादा जानना-सुनना चाहते हैं । एक ऐसा ही किस्‍सा रेखा-अमिताभ से जुड़ा आगे पढ़ें ।

New Delhi, Jun 06: बॉलीवुड में वो प्रेम कहानियां जो पेट में गुदगुदी पैदा करती हैं, उनमें से एक रेखा अमिताभ की भी है । दोनों की अधूरी प्रेम कहानी सभी को आकर्षित करती है, फिर इन बातों पर रेखा-अमिताभ की चुप्‍पी बहुत कुछ कह जाती है । अमिताभ आज भले कुछ ना कहें, लेकिन इंडस्‍ट्री में वो एक दौर था जब वो रेखा के लिए कुछ भी गलत नहीं सुन सकते थे । एक ऐसा ही किस्‍सा एक फिल्‍म की शूटिंग के दौरान का है ।

Advertisement

80 के दशक का मामला
रेखा बड़े ही शांत स्‍वभाव की रही हैं, जबकि अमिताभ एंग्री मैन से कम नहीं थे । ये किस्‍सा 80 के दशक का है । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रेखा और अमिताभ की जोड़ी काफी हिट होने लगी थी। साल 1977 में अमिताभ बच्चन और रेखा फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग के लिए जयुपर गए हुए थे। यासीर उस्मान की लिखी रेखा की बायॉग्रफी ‘रेखा- द अनटोल्ड स्टोरी’  में इस बात का जिक्र है । शूटिंग के दौरान रेखा और अमिताभ बच्चन की एक झलक देखने के लिए जयपुर में काफी भीड़ इकट्ठी हो गई थी ।

Advertisement

अमिताभ आपे से बाहर, कर दी पिटाई
इसी भीड़ में किसी ने रेखा को देख उनपर भद्दा कमेंट कर दिया । शख्‍स को कई बार चेतावनी भी दी गई, लेकिन वह ये हरकत बार-बार करता रहा । ये देख अमिताभ बच्चन अपने आपे से बाहर आ गए और उस शख्स की पिटाई कर दी। इस घटना के बाद अखबारों और मैगजीनों में अमिताभ-रेखा के अफेयर के चर्चे और ज्यादा होने लगे। जंगल में आग की तरह फैली इस खबर से कोहराम मच गया ।

Advertisement

जया को भी लगी खबर
जयपुर में हुई इस घटना के बाद दोनों के अफेयर की खबरें जया तक भी पहुंची । उस दौर में रेखा अमिताभ की हो जाना चाहती थीं । लेकिन अमिताभ बच्चन शादीशुदा थे, वो चाहकर भी रेखा को उनका हक नहीं दे पाए थे । वो इस लव स्टोरी को नकार रहे थे । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तो एक बार तो रेखा पार्टी में सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर पहुंच गईं । उस समय दबी जुबान में ये चर्चाएं भी शुरू हो गई थी कि कहीं रेखा और अमिताभ ने शादी तो नहीं कर ली। बहरहाल क्‍या सच और क्‍या फसाना, आज भी रेखा – अमिताभ एक साथ कहीं पहुंच जाएं तो उनको साथ देखने के लिए फैन बेताब हो जाते हैं ।