Corona Caller Tune में गूंज रही हैं इनकी आवाज, पूरे देश में रातों-रात हो चुकी हैं मशहूर

ये आवाज एक जानी मानी वॉयस ओवर ऑर्टिस्ट जसलीन भल्ला की है, वीओ ऑर्टिस्ट बनने से पहले जसलीन एक न्यूज चैनल में स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट थी।

New Delhi, Jun 10 : कोरोना काल में आप जब कभी भी किसी को भी बात करने के लिये फोन करते हैं, तो आपको भारत सरकार द्वारा एक संदेश सुनने को मिलता है, जो कोरोना से बचाव, मरीज से भेदभाव तथा अन्य सावधानियों के बारे में बताता है, ये आवाज किसकी है, कौन है ये लड़की या महिला, जिसने इस संदेश को अपनी आवाज दी है, तो आइये हम आपको बताते हैं।

Advertisement

कौन है ये महिला
आपको बता दें कि ये आवाज एक जानी मानी वॉयस ओवर ऑर्टिस्ट जसलीन भल्ला की है, वीओ ऑर्टिस्ट बनने से पहले जसलीन एक न्यूज चैनल में स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट थी, लेकिन पिछले दस सालों से वो पूरी तरह से वॉयस ओवर ऑर्टिस्ट बन गई हैं। उन्होने कई प्रोजेक्ट में अपनी आवाज दी है।

Advertisement

क्या है संदेश
ये संदेश आप दिनभर में कई बार सुनते होंगे, कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है, मगर याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है बीमार से नहीं, उनसे भेदभाव ना करें, इस आवाज के पीछे एक मजेदार किस्सा है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बात की जानकारी उन्हें भी नहीं थी कि उनकी आवाज को एक दिन पूरा देश सुनेगा, जसलीन ने कहा कि एक दिन अचानक मुझे इस संदेश को रिकॉर्ड करने को कहा गया, मैंने रिकॉर्ड भी कर दिया, लेकिन मुझे इसके इस्तेमाल के बारे में कुछ भी पता नहीं था, फिर अचानक एक दिन मेरे दोस्त, रिश्तेदार के फोन आने लगे, उन्होने इस बारे में मुझे बताया।

Advertisement

कई विज्ञापनों में दे चुकी हैं आवाज
हिंदी के अलावा अन्य भाषाओं में भी ये संदेश जसलीन ने ही रिकॉर्ड किया है, जसलीन जानी-मानी वॉयस ओवर ऑर्टिस्ट हैं, उन्होने इससे पहले भी कई विज्ञापनों को अपनी आवाज दी है, इससे पहले डोकोमो, हॉर्लिक्स और स्लाइस मैंगो ड्रिंक के विज्ञापन में भी उन्होने आवाज दी थी, जसलीन भल्ला कहती हैं कि कई बार तो अपनी ही आवाज को सुनना थोड़ा अजीब लगता है।