21 सालों बाद महिमा चौधरी का दर्दनाक खुलासा, बताया एक हादसे ने कैसे बिगाड़ दिया उनका पूरा करियर

फिल्‍म परदेस से सबके दिलों में छा जाने वाली एक्‍ट्रेस महिमा चौधरी आखिर क्‍यों इंडस्‍ट्री से गायब हो गईं थीं । 21 साल बाद उन्‍होने खुद ये राज खोला है ।

New Delhi, Jun 11: ऐसा कम ही होता है जब कोई बॉलीवुड में चमक कर भी अचानक गायब हो जाता है । एक ऐसा ही नाम महिमा चौधरी का भी है । परदेस फिल्‍म से इंडस्ट्री में एंट्री करने वालीं महिमा के बारे में कई बातें कही गईं, ये तक कहा गया कि उनको फिल्‍में नहीं मिली, काम ही नहीं मिला तो वो क्‍या करतीं । लेकिन इंडस्‍ट्री से जाने की तो कोई और ही वजह थी । 21 सालों बाद महिमा ने उस दर्द का खुलासा किया है, जिस वजह से उनका पूरा करियर तबाह हो गया ।

Advertisement

जबरदस्‍त ट्रक हादसे की शिकार हो गईं थीं महिमा
महिमा चौधरी ने हाल ही में पिंकविला से बात की । उन्‍होने इस इंटरव्‍यू में अपनी वो बात भी बता डाली जिसे वो अब तक छुपाकर रखे हुई थीं । महिमा ने बताया कि 1999 के करीब मैं अजय देवगन, काजोल और प्रकाश झा के साथ फिल्म दिल क्या करे  में काम कर रही थी । एक दिन शूटिंग के लिए निकलते वक्त बेंगलुरु में एक ट्रक ने मेरी कार को जोरदार टक्कर मार दी थी। झटका इतना तेज था कि मेरी कार की हालत बिगड़ गई, गाड़ी में लगा कांच टूटा और मेरे चेहरे में उसके टुकड़े जा घुसे ।

Advertisement

दर्द से तड़प रही थी महिमा
महिमा ने बताया कि वो दर्द से तड़प रही थीं । उन्‍हें हॉस्पिटल ले जाया गया । महिमा ने बताया – अस्‍पताल में मेरी मां और अजय पहुंचे थे। जब मुझे होश आया तो मैंने उन दोनों को आपस में कुछ बात करते हुए देखा, उसके बाद जब मैंने अपना चेहरा शीशे में देखा तो मैं डर गई। मेरे चेहरे में कांच के 67 टुकड़े थे जिसे निकाला गया और फेस की सर्जरी की गई। महिमा ने अब तक इस हादसे के बारे में किसी को नहीं बताया था ।

Advertisement

सामने आया 21 साल पुराना दर्द
21 साल पुराने उस ट्रक हादसे को याद कर महिमा आज भी जैसे दर्द से भर उठीं । उनकी आंखों से आंसू छलक आए। महिमा ने आगे बताया कि – मेरे चेहरे की सर्जरी होने में काफी लंबा वक्त लगा और इस दौरान मैंने खुद को घर में कैद कर लिया। मुझे धूप में निकलना मना था, मैं शीशे में अपना चेहरा भी नहीं देखती थी और फिर मुझे अपने करियर की चिंता हुई। मेरे पास बहुत सारी फिल्में थीं जिसकी शूटिंग मुझे करनी थी लेकिन एक हादसे ने मेरे करियर पर रोक लगा दी थी। मैंने उस वक्त इस बारे में किसी से कुछ नहीं कहा क्योंकि मुझे डर था कि जब लोगों को पता चलेगा तो वो सोचेंगे कि अब तो इसका चेहरा खराब हो चुका है। फिर मैंने फिल्मों से दूरी बना ली और इस दर्द के साथ जीना सीखा। मेरे परिवार ने मुझे हिम्मत दी और संभाला।