दिल्‍ली में बेकाबू हुआ कोरोना, क्‍या फिर लॉकडाउन लगने वाला है ? जानिए AAP सरकार ने क्‍या कहा

दिल्ली में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है, मामले 40 हजार की ओर बढ़ रहे हैं । अब राजधानी में क्‍या फिर लॉकडाउन की जरूरत आन पड़ी है, सवाल पर मंत्री जी कुछ ये बोले ।

New Delhi, Jun 12: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले अब तेजी से आगे बढ़ रहे हैं । हर रोज बढ़ते मरीजों के आंकड़े पिछले रिाकॅर्ड को तोड़ रहे हैं । खबर तेज है कि सरकार एक बार फिर लॉकडाउन के बारे में विचार कर रही है, इस बार और सख्‍ती के साथ इसका पालन कराया जाएगा । इस बीच दिल्‍ली में मौत के आंकड़ों पर भी खींचतान जारी है । दिल्‍ली सरकार और एमसीडी के आंकडों में दुगने का अंतर है । इस बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येन्‍द्र जैन का बयान आया है ।

Advertisement

लॉकडाउन पर बोले सत्‍येन्‍द्र जैन
दिल्‍ली में कोरोना को लेकर काम कर रही आम आदमी पार्टी की सरकार अब केन्‍द्र पर भी हमलावर है । राज्‍य में कोरोना के हालात बिगड़ने का भी हवाला दिया जा रहा है । जब लॉकडाउन बढ़ाने की खबर सामने आई तो आप सरकार से भी सवाल हुए । जवाब में दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में लॉकडाउन को नहीं बढ़ाया जाएगा । हालांकि मंत्री जी का मानना है कि अनलॉक में मामले बढ़े हैं, लेकिन दिल्‍ली सरकार अभी दोबारा लॉकडाउन के बारे में नहीं सोच रही है ।

Advertisement

1800 से ज्‍यादा केस आए सामने
दिल्‍ली में पिछले एक हफ्ते से लगातार ही एक हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं । गुरुवार को तो पिछले सारे रिकॉर्ड ही टूट गए । कुल 1800 से ज्यादा मामलों ने दिल्‍ली में कोरोना विस्‍फोट का सबूत ही दे दिया । ऐसे में लोगों के मन में सवाल आना लाजमी था, सत्येंद्र जैन ने इन अटकलों को खत्म कर दिया । हालांकि जनता अब भी पैनिक है, स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं की जो हालत नजर आ रही है वो परेशान करने वाली है । सोशल मीडिया पर आ रहीं खबरें डराने वाली हैं । हालांकि सरकार जनता से वादा कर रही है कि मरीजों को डरने की जरूरत नहीं है ।

Advertisement

मौत के आंकड़ें पर घमासान
वहीं दिल्‍ली में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या को लेकर भी खींचतान जारी है । MCD की ओर से कोरोना वायरस से हुई मौतों का जो आंकड़ा जारी किया गया है उसपर सत्येंद्र जैन से सवाल हुए तो उन्‍होने कहा कि दिल्ली सरकार को कोई डिटेल क्यों नहीं भेजी जा रही ?  नाम, उम्र और रिपोर्ट दे सकते हैं, सभी डिटेल हमें दे दीजिए और फिर साथ में कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की रिपोर्ट भी दीजिए ।वहीं अस्पतालों में ICU बेड के इंतजाम पर सत्येंद्र जैन ने अब केंद्र सरकार से अपील की है । उन्‍होने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है । बेड्स की संख्या बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर बैंकट हॉल और स्टेडियम में तैयारी की जा रही है ।

दिल्‍ली में कोरोना
दरअसल MCD की ओर से दावा किया गया है कि अबतक उन्होंने 2000 से अधिक लोगों के शवों का अंतिम संस्कार किया है, जो कि कोरोना से पीड़ित थे । जबकि दिल्ली सरकार के आंकड़े के मुताबिक कुल 1000 के आसपास ही मौतें इस बीमारी से हुई हैं । दिल्ली में ताजा आंकड़ों की बात करें तो कोरोना के कुल मामले 34 हजार से ज्‍यादा है, सरकार के अनुसार 1085 लोगों की मौत हो चुकी है । राजधानी में जुलाई तक पांच लाख केस होने का अनुमान है ।