सोनू सूद की ये महिला दोस्‍त भी हैं मजबूरों की मददगार, दिखने में बेहद खूबसूरत, तस्‍वीरें वायरल

सेानू सूद ये नाम अब किसी पहचान का मोहताज नहीं, उन्‍होने रियल लाइफ हीरो का काम कर दिखाया । अब उनसे जुड़े लोग भी चर्चा में आ रहे हैं, खासकर उनकी ये महिला मित्र ।

New Delhi, Jun 12: प्रवासी छात्रों, मजदूरों, कामगरों को उनके घर पहुंचाने वाले सोनू सूद आज किसी रियल हीरो से कम नहीं । उन्‍होने लोगों की ऐसे समय पर मदद की जब मदद की कोई आस तक नजर नहीं आ रही थी । सोनू सूद आज पूरे देश के फेवरेट बन गए हैं, देश भर में उनके भेजे हुए लोग उन्‍हें अपने परिवार का सदस्‍य मानते हैं । सोनू सूद की नेकी उनके दोस्‍तों के भी काम आ रही हैं । उनकी दोस्‍त नीति गोयल की चर्चा तो हो ही रही थी अब उनकी एक बेस्‍ट फ्रेंड भी चर्चा में हैं । बेहद खूबसूरत कुलसुम शादाब भी मजबूरों की मददगार हैं ।

Advertisement

मदद करने को हर वक्‍त तैयार
सोनू सूद की दोस्‍त कुलसुम शादाब आर्थिक रूप से कमजोर लोगों, ऐसिड अटैक विक्टिम, घरेलू हिंसा जैसी समस्याओं का सामना करने वाले लोगों की हर तरह से मदद करती हैं। वो कई तरह के ईवेंट भी ऑर्गनाइज करती हैं, जिनसे फंड रेज हो सके । कुलसुम को fashion designer with a cause कहा जाता है। वह फैशनेबल तो हैं लेकिन एक अच्‍छा सा नेक दिल भी रखती हैं ।

Advertisement

एनजीओ चलाती हैं कुलसुम
कुलसुम शादाब मदद के लिए एनजीओ संस्थान भी चलाती हैं। कुलसुम होथॉर फाउंडेशन, कलर्स ऑफ होप और आरा लूमियर नाम के NGO चलाती हैं । ये सभी संस्थाएं डाउन सिंड्रोम से जूझ रहे बच्चों के अलावा  गरीब लोगों और ऐसिड अटैक विक्टिम्स की मदद करती हैं। कुलसुम की संस्‍था इन महिलाओं को उनके फैशन हाउस से जुड़े काम सिखाती हैं, जिससे उन्‍हें रोजगार भी दिया जा सके । महिलाओं को इसका वेतन भी मिलता है, जो उन्हें इंडिपेंडेंट बनने में मदद करता है।

Advertisement

सोनू सूद के साथ मिलकर कर रही हैं काम
कुलसुम इन दिनों अपने दोस्‍त सोनू सूद के साथ मिलकर घरेलू हिंसा की शिकार और डेली वेजर्स की मदद में जुटे हुए हैं । जिनमें उन्‍हें पुलिसिया मदद पहुंचाना, अस्‍पताल ले जाना, उनके घर पहुंचाना से लेकर खाना-पानी और आवास का प्रबंध करना शामिल हैं । आपको बताते चले कि सोनू सूद ने ही  कुलसुम को बर्थडे विश करते हुए उनको अपना बेस्ट फ्रेंड बताया था।