‘सुशांत सिंह राजपूत की तरह दे दूंगी जान’, इतना कहकर कर ली जीवनलीला समाप्‍त, परिवार सन्‍न

सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी कई लोगों पर कैसा असर डाल रही है, ये इस खबर में पढ़ें । जहां एक युवती के परिजनों को अंदाजा भी नहीं था कि वो ऐसा कदम उठा लेगी ।

New Delhi, Jun 19: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के खुदकुशी कर लेने के कारण उनका परिवार और फैंस सदमे में हैं । हर कोई जानना चाह रहा है कि आखिर उन्‍होने ऐसा कदम क्‍यों उठाया । कितनी भी मुश्किल थी, इस कदम को उठाने की जरूरत क्‍यों आन पड़ी । लेकिन इस बीच एक मामले ने समाज में युवाओं के मानसिक बर्ताव को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं । मामला मध्य प्रदेश के सागर जिले से आया है, जिसने सबको चौंका दिया है ।

Advertisement

20 साल की युवती ने लगा ली फांसी
मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक 20 साल की युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी । हैरानी इस बात की, कि इस घटना से कुछ समय पहले तक वो अपने घर में इधर-धर चहक रही थी, मस्‍ती भरे अंदाज में कह रही थी कि मैं भी सुशांत सिंह राजपूत की तरह ही फांसी लगा लूंगी । परिवार ने उसे डांट भी लगाई, लेकिन वो मुस्‍कुरा कर बात को मजाक कहकर टाल गई ।

Advertisement

भाभी के साथ चल रहा था मजाक
मृतक युवती के बड़े भाई ने बताया कि सुबह से ही उसकी बहन अपनी भाभी से मजाक कर रही थी, बोल रही थी कि वो भी सुशांत सिंह राजपूत की तरह फांसी लगा लेगी । जब कुछ घंटे बाद सभी लोग अपने-अपने काम में व्यस्त हो गए तब वो पता नहीं कब छत पर चली गई और खुद को फांसी लगा ली । परिवार को कुछ समझ नहीं आ रहा कि उसने ऐसा क्यों कर लिया ।

Advertisement

भाभी ने लगाई थी हल्‍की डांट
20 साल की युवती के मुंह से खुदकुशी की बात सुनकर उसकी भाभी ने उसे डांटा भी था । मृतक युवती के भाई ने बताया कि जब उसने फांसी लगाने के लिए कहा तो उसकी भाभी ने यह जवाब दिया कि तुम बहुत मुंह चला रही हो, हम मम्मी और आपके भैया से तुम्हारी शिकायत कर देंगे । इसके बाद लड़की ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, वो सिर्फ मजाक कर रही है । लेकिन वो इसके बाद ऐसा कदम उठाएगी ये उन्‍होने नहीं सोचा था । युवती की मां और भाभी ने जब उसे देखा तो तुरंत डॉक्टर को बुलवाया गया । अस्पताल भी ले जाया लाया गया, लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया । पुलिस को मामले की सूचना दी गई है, जिसके बाद पुलिस ने बताया कि जांच की जा रही है, लड़की का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है ।

10वीं के छात्र ने भी ले ली थी खुद की जान
कुछ दिन पहले ही उत्‍तर प्रदेश के बरेली से ऐसा ही मामला सामने आया था । जहां एक दसवीं कक्षा के छात्र ने सुशांत सिंह की आत्महत्या की खबर को टीवी पर देखने के बाद खुद भी फंदे से लटककर अपनी जान दे दी । स्‍टूडेन्‍ट ने  सुसाइड नोट में लिखा था कि अभिनेता सुशांत सिंह आत्महत्या कर सकते हैं तो मैं क्यों नहीं । छात्र ने सुसाइड नोट में यह भी लिखा था कि उसमें किन्नरों जैसे लक्षण थे और चेहरा भी लड़कियों जैसा था । सकी वजह से लोग उसका मजाक बनाते थे । मामले में पुलिस जांच कर रही है ।