पति की बेवफाई से तंग आकर पत्नी ने आशिक संग रची साजिश, जानिये पटवारी केस की इनसाइड स्टोरी

पुलिस ने जब मामले की जांच शुरु की, तो पता चला कि पति का महिला सहयोगी से अफेयर चल रहा था, महिला पटवारी अकसर संदीप के घर आती-जाती थी।

New Delhi, Jun 22 : सतना में दो मंजिला मकान से गिरने पटवारी की संदिग्ध मौत की मिस्ट्री को पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है, पटवारी की मौत हादसा नहीं बल्कि एक सुनियोजित हत्या थी, जांच में इस हत्याकांड की मास्टरमाइंड उनकी पत्नी ही निकली, मामला पति-पत्नी और वो का था, पटवारी और उनकी पत्नी दोनों के अलग-अलग अफेयर चल रहे थे, पुलिस ने बताया कि पति की बेवफाई और प्रताड़ना से परेशान पत्नी किसी और के प्यार में पड़ गयी, फिर आशिक के साथ मिलकर पति को हमेशा के लिये रास्ते से हटाने का प्लान बनाया, पत्नी का प्रेमी उससे करीब 8 साल छोटा है, इस हत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिये पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में घटना का रिक्रिशन भी कराया गया।

Advertisement

आशिक के दोस्त ने दिया साथ
इस सनसनीखेज हत्या के लिये पटवारी की पत्नी प्रियंका ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर साजिश रची, जिसमें आशिक के एक दोस्त ने भी इनका साथ दिया, तीनों ने मिलकर पहले पटवारी को छत से नीचे फेंक दिया, इसके बाद कहीं वो बच ना जाए, इसलिये पत्थर पर पटक कर जान ले ली, पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Advertisement

मोबाइल फोन से मिला क्लू
पटवारी संदीप सिंह सतना के संतोषी कॉलोनी में किराये के दो मंजिला मकान में पत्नी और दो बेटियों के साथ रहते थे, वो सगौनी हल्का में पटवारी थे, 1 जून को वो छत से नीचे गिर पड़े और बुरी तरह जख्मी हो गये, अस्पताल पहुंचाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, पहली नजर में तो ये हादसा लगा, लेकिन जब पुलिस ने मामले की जांच शुरु की, तो कड़ियां खुलने लगे।

Advertisement

महिला सहयोगी से पति के संबंध
पुलिस ने जब मामले की जांच शुरु की, तो पता चला कि पति का महिला सहयोगी से अफेयर चल रहा था, महिला पटवारी अकसर संदीप के घर आती-जाती थी, पति के प्रेम संबंध का विरोध करने पर संदीप अकसर अपनी पत्नी प्रियंका की पिटाई करती था, प्रेमिका पटवारी के सामने भी संदीप कई बार अपने पत्नी से दुर्व्यवहार और मारपीट कर चुका था।

हत्या की धमकी
प्रियंका ने पुलिस को बताया कि उसका पति अकसर महिला पटवारी को घर बुलाता था, दोनों शारीरिक संबंध बनाते थे, उसने कई बार दोनों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा था, विरोध करने पर दोनों बार-बार उसे हत्या की धमकी देते थे, संदीप ने तलाक के लिये भी आवेदन कर रखा है, प्रियंका ने तलाक के बदले बीस लाख रुपये की मांग की थी, इस पर संदीप ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर पत्नी की हत्या का प्लान बनाया था, इसकी भनक लगते ही प्रियंका ने संदीप को रास्ते से हटाने के लिये अपने परिचित अनूप से मदद मांगी, अनूप ने इसके लिये दोस्त सनी को भी साथ कर लिया।

प्रियंका के भी थे प्रेम संबंध
मृतक पटवारी की दो बेटियां बोंनाजा स्कूल में पढती है, बेटियों को स्कूल से लाने और छोड़ने के दौरान प्रियंका का परिचय अनूप नाम के युवक से हुआ, प्रियंका के मुताबिक पति के प्रताड़ना से परेशान होकर उनका झुकाव अनूप की ओर हो गये था, दोनों अकसर एक साथ समय बिताया करते थे, एक दिन पति ने दोनों को देख लिया, जिसके बाद पति ने फिर प्रियंका की पिटाई की। जिसके बाद उसकी हत्या का प्लान बनाया गया।

30 मई की रात
प्रियंका ने पुलिस को बताया कि 30 मई की रात करीब 11 बजे संदीप खाना खाकर रोजाना की तरह मोबाइल लेकर छत पर चला गया, करीब एक घंटे बाद प्रियंका ने नीचे जाकर मुख्य डोर खोल दिया, तय साजिश के अनुसार अनूप घर के बाहर था, प्रियंका उसे अपने साथ छत पर ले गई, दोनों को रात में साथ देखकर संदीप चौंक गया, उसने भागने की कोशिश की, तभी अनूप ने उसे छत से धक्का दे दिया, नीचे गिरने के बाद लहूलूहान संदीप कराह रहा था, अनूप नीचे गया और फिर उसका सिर पत्थर पर पटक-पटककर उसकी जान ले ली। इसके बाद अनूप का दोस्त सनी आया और अनूप को लेकर चला गया, फिर प्रियंका ने छत पर पड़े पति का मोबाइल और मेन गेट की चाभी किचन में छुपा दी, 2 घंटे बाद मकान मालिक को जगाया और पति की तलाश में बाहर आई। आपको बता दें कि प्रियंका 29 साल की है, जबकि उसका प्रेमी अनूप सिर्फ 20 साल का है।