जम्‍मू-कश्‍मीर: सुरक्षाबलों को फिर मिली बड़ी कामयाबी, 3 आतंकवादी अंनतनाग मुठभेड़ में ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है । यहां 3 आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया है ।

Advertisement

New Delhi, Jun 29: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकियों के सफाये की मुहिम तेजी से जारी है । अनंतनाग में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है । पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि अनंतनाग के खुलचोहर इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं । कश्मीर जोन पुलिस की ओर से बताया गया है कि आतंकियों की पहचान की जा रही है । इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है ।

Advertisement

26 जून को मारे गए थे 3 आतंकी
घाटी में सेना का ऑपरेशन ऑलआउट जारी है । इससे पहले 26 जून को भी सुरक्षाबलों ने त्राल में हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए थे । सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर पुलिस से चेवा उलार गांव में आतंकवादियों के होने सूचना मिलने के बाद यह मुठभेड़ हुई थी । जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस ने दावा किया है कि 1989 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि त्राल में हिजबुल मुजाहिदीन का एक भी आतंकी नहीं बचा है ।

Advertisement

आतंकियों का सफाया
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया कि पुलवामा जिले का त्राल क्षेत्र अब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों से मुक्‍त हो गया है । 1989 के बाद ये पहला मौका है जब ये क्षेत्र आतंक से मुक्‍त हो गया है । वहीं दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल के चेवा उलार इलाके में सुरक्षा बलों के साथ रात भर हुई मुठभेड़ के बाद 3 आतंकवादियों के मारे जाने पर पुलिस ने यह दावा किया था ।

हिजबुल मुजाहिदीन का सफाया
कश्मीर में आतंकवाद फैलने के बाद से ही यहां हिजबुल मुजाहिदीन का दबदबा था । कश्‍मीर की खूबसूरत घाटी में उसके कई हजार कैडर थे । बुरहान वानी और जाकिर मूसा समेत संगठन के कई शीर्ष कमांडर त्राल क्षेत्र से ही थे । आपको बता दें 22 जून की देर रात को पुलवामा के बंदजू इलाके में भी सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी थी । यहसं पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया । जिसके चलते दहशतगर्दों की ओर से गोलीबारी शुरू हो गई । जिसका मुंहतोड़ जवाब सुरक्षाबलों की ओर से दिया गया । इस मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे, जबकि एक जवान शहीद हो गया था ।