बिग बॉस 7 में आई इस विदेशी एक्‍ट्रेस ने खोला इंडस्‍ट्री का सच, बताया ऐसा क्‍या हुआ कि लंदन लौट गईं

जब उन्हें पता चला कि ये हमारी बात नहीं मानेगी, तो मेरा काम दूसरी लड़कियों को दिया जाने लगा । फिल्म से मेरे सीन्स को काट दिया जाने लगा । कई फिल्में होल्ड पर चली गईं – सोफिया हयात

New Delhi, Jun 30: बॉलीवुड में सुशांत सिंह राजपूत के बाद से ही नेपोटिजम को लेकर बहस छिड़ गई है । एक के बाद एक वो लोग सामने आ रहे हैं जो कभी ना कभी इंडस्‍ट्री में इसके शिकार हुए हैं । ताजा नाम सोफिया हयात का है । सोफिया, विदेशी एक्‍ट्रेस हैं, इंडिया में बिग बॉस 7 का हिस्सा रहीं सोफिया हयात ने भी नेपोटिज्म के बारे में अपनी चुप्‍पी तोड़ी है, सोफिया ने ये भी बताया कि आखिर क्‍यों उन्‍हें भारत छोड़कर जाना पड़ा ।

Advertisement

सोफिया हयात
सोफिया हयात, लंदन से हैं । इंग्लिश मूल की सोफिया हयात ने ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में लंबे समय तक काम किया है । टीवी, मैगजीन, मॉडलिंग से लेकर भारत में बिग बॉस समेत कुछ और रिएलिटी शोज का हिस्‍सा रहीं सोफिया हयात ने बताया कि वो भारत में लंबे समय तक क्‍यों नहीं टिक पाईं । सोफिया ने स्पॉटबॉय से बातचीत में इंडस्‍ट्री को लेकर कई खुलासे किए ।

Advertisement

बड़े मेकर्स ने की ऐसी Demand
सोफिया ने कहा – मैंने कई बड़े सपनों के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था. कई बड़े मेकर्स ने मुझे काम करने के लिए इंवाइट किया था ।फिल्म डायरी ऑफ अ बटरफ्लाई में मुझे बतौर सेकंड लीड कास्ट भी किया गया था । मुझे लोगों का प्यार मिल रहा था । लेकिन जल्द ही कई बड़े फिल्ममेकर्स और एक्टर्स ने मुझ पर चांस मारने की कोशिश की । वे शारीरिक समझौता चाहते थे । मैंने कभी उन्हें खुद को हाथ तक लगाने नहीं दिया । वर्किंग ऑवर्स के बाद मैं किसी से मिलने नहीं गई, जबकि मुझे लगातार इवाइट किया जाता था ।

Advertisement

‘मेरे प्रोजेक्‍ट छीने गए’
सोफिया ने आगे क‍हा – जब उन्हें पता चला कि ये हमारी बात नहीं मानेगी, तो मेरा काम दूसरी लड़कियों को दिया जाने लगा । फिल्म से मेरे सीन्स को काट दिया जाने लगा । कई फिल्में होल्ड पर चली गईं । लेकिन तब भी मैंने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने की पूरी कोशिश की । मैं लोगों से तंग आ चुकी थी । वे हर बार मुझे बेचने या खरीदने की कोशिश करते । इसके बाद मैंने अपने देश वापस लौटने का फैसला किया. मैं नेपोटिज्म का शिकार नहीं बनना चाहती थी ।

बिग बॉस को लेकर बोलीं सोफिया
एक्‍ट्रेस ने बिग बॉस का जिक्र करते हुए कहा- मुझे बतौर वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट बिग बॉस में एंट्री मिली । ये शो बड़ा प्लेटफॉर्म था । लेकिन ऐसा लगा कि ये शो मेरी इमेज को नुकसान पहुंचाने का एक प्लान था । मेरी छवि ऐसी दिखाई गई कि मुझे मेंटल इश्यू है । बिग बॉस में मेरे हिस्से को इस तरह से एडिट किया गया कि लोग कभी भी मेरा रियल साइड नहीं देख पाए ।

अरमान कोहली पर आरोप
सोफिया ने कहा – अरमान कोहली ने मुझपर हमला किया था । लेकिन मुझे शो से बाहर जाने को कहा गया । जबकि वो शो में ही रहा । मुझे दो वकील मिले । लेकिन अरमान के परिवार ने मेरे वकील को पैसे खिलाए । ये वो पल था जब मैंने इंडिया छोड़कर अपने घर लौटने का फैसला किया । हालांकि अरमान को उसके कर्मों का फल मिला । सोफिया ने अरमान पर भड़कते हुए कहा कि वो आज भी असफल है । कोई भी ऐसी गंदी एनर्जी के शख्स संग काम नहीं करना चाहता । जिंदगी एक तोहफा है जिसका मैं सम्मान करती हूं ।