सरोज खान के निधन से टूट गई हैं माधुरी दीक्षित, वहीं अमिताभ हुए इमोशनल, लिखा- Legacy has passed away.

साल 2020 बॉलीवुड का काल साबित हो रहा है, एक के बाद एक इंडस्‍ट्री के दिग्‍गज दुनिया को अलविदा कह रहे हैं । सरोज खान की मौत से आहत सेलिब्रिटीज उन्‍हें कुछ इस तरह याद कर रहे हैं ।

New Delhi, Jul 03: सरोज खान के रूप में बॉलीवुड ने आज एक इंसान को ही नहीं खोया है, बल्कि डांस के एक इंस्टिट्यूट को ही खो दिया है । सरोज खान वो शख्सियत हैं जिन्‍होने बॉलीवुड को कोरियोग्राफर शब्‍द से रूबरू कराया, जिनके काम को पुरुस्‍कृत करने के लिए एक अलग कैटेगरी ही बनानी पड़ी । सरोज खान के जाने से अमिताभ बच्‍चन से लेकर आज की पीढ़ी के एक्‍टर्स भी गमगीन हैं । वहीं सरोज खान की सबसे फेवरेट शिष्‍या माधुरी तो पूरी तरह टूट सी गई हैं । सेलेब्‍क्‍स सोशल मीडिया पर सरोज खान से जुड़ी अपनी यादें शेयर कर रहे हैं ।

Advertisement

माधुरी की यादों में सरोज खान
माधुरी अज्ञैर सरोज खान की हिट जोड़ी ने बॉलीवुड को कई ऐसे डांस नंबर दिए, जिन पर आज भी हर कोई थिरकता है । माधुरी सरोज खान की फेवरेट हुआ करती थीं, उनके जाने से माधुरी बेहद दुखी हैं । उन्‍होने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं अपने दोस्त और गुरु, सरोज खान के निधन से सदमे में हूं। डांस में अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने में मेरी मदद करने के लिए हमेशा आपके काम के लिए आभारी रहूंगी। दुनिया ने एक अद्भुत प्रतिभाशाली व्यक्ति को खो दिया है। मैं आपको याद करूंगी। मेरे दिल में परिवार के प्रति मेरी सच्ची संवेदना है।’ माधुरी ने सरोज खान के साथ अपनी कुछ तस्‍वीरें भी शेयर की हैं ।

Advertisement

अमिताभ बच्‍चन ने किया याद
अमिताभ बच्‍चन बॉलीवुड के लेजेंड हैं लेकिन उनकी नजर में सरोज खान के सामने वो कुछ नहीं । अमिताभ ने सरोज खान के निधन पर एक लंबी चौड़ी पोस्‍ट लिख है । इस पोस्‍ट के साथ उन्‍होने खुद की एक तस्‍वीर शेयर की है, जिसमें वो सरोज खान को गले लगा रहे हैं । अमिताभ बच्चन ने बेहद भारी मन से बताया कि, जब वो इंडस्‍ट्री में कुछ बनने की कोशिश कर रहे थे, सरोज खान तब तक अपना नाम बना चुकी थीं । इंडस्‍ट्री को कोरियोग्राफपर शब्‍द देने वालीं सरोज खान प्रतिभा की खन थीं । अमिताभ ने लिखा कि वो एक बेहद शानदार गुरु थीं, किसी को अच्‍छा नाचते हुए देखतीं तो उसे शगुन के रूप में एक सिक्‍का देती थीं । अमिताभ ने लिखा कि, कुछ सालों बाद उन्‍हें भी सरोज जी से वो एक सिक्‍का मिला था ।

Advertisement

एक विरासत बीत गईं …
अमिताभ बच्‍चन ने सरोज खान को लेकर और भी कई ऐसी बातें लिखी हैं जिससे ये पता चलता है वो सरोज खान के लिए दिल में कितना सम्‍मान रखते थे । अमिताभ ने अपनी पोस्‍ट में लिखा है कि सरोज खान के साथ एक विरासत आज चली गई … अमिताभ ने लिखा कि आज के लिए बस इतना ही । मन बहुत भारी है ।

अनुपम खेर ने किया ट्वीट
वहीं अभिनेता अनुपम खेर ने भी सरोज खान को याद करते हुए लिखा – ‘डांस की मल्लिका सरोज खान जी अलविदा। आपने कलाकारों को ही नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान को बहुत खूबसूरती से सिखाया कि “इंसान शरीर से नहीं, दिल और आत्मा से नाचता है’। आपके जाने से नृत्य की एक लय डगमगा जाएगी। मैं पर्सनली ना सिर्फ आपको बल्कि आपकी मीठी डांट को भी बहुत मिस करूंगा।’