Video: सेना का हौसला बढ़ाने सीधे लेह-लद्दाख जा पहुंचे पीएम मोदी, सीडीएस और आर्मी चीफ हैं साथ

भारत-चीन विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी लेह के नीमू जा पहुंचे हैं, प्रधानमंत्री की इस विजिट का पता अचानक ही लगा । प्रधानमंत्री सेना का हौसला बढ़ाने पहुंचे हैं ।

New Delhi, Jul 03: पिछले कुछ दिनों से भारत और चीन के बीच लद्दाख में हालात ठीक नहीं चल रहे हैं । एलएसी पर हुइ र्हिंसक झड़प के बाद से ही भारत लगातार चीन को ये बताने की कोशिश में है कि हम उससे डरने वालों में से नहीं हैं । उसे घाटी से पैर पीछे खींचने होंगे वरना परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा । गलवान घाटी को लेकर अभी कोई ठोस परिणाम निकलता उससे पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की ओर से बड़ा कदम उठाया गया है । पीएम आज सुबह लेह के नीमू में सेना के जवानों का हौसला बढ़ाने जा पहुंचे ।

Advertisement

सैनिकों से की बातचीत
जब देश के बाकी हिस्‍सों में लोग सो रहे थे, पीएम मोदी सुबह 7 बजे लेह पहुंच चुके थे । वो सीधे नीमू पोस्ट पर पहुंचें, ये इलाका लेह एयरपोर्ट से करीब 35 किलोमीटर दूर है । प्रधानमंत्री ने यहां सेना के अधिकारियों से मुलाकात की, वो खास बंकर में जवानों से भी मिले । पीएम ने जवानों से ताजा हालात के बारे में चर्चा की । पीएम के दौरे की तस्‍वीरें सामने आई है जिसमें वो सैनिकों के साथ बैठें हैं और उन्हें वहां के बारे में सेना के एक अधिकारी बता रहे हैं ।

Advertisement

सीडीएस बिपिन रावत और आर्मी चीफ नरवणे हैं साथ
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के साथ इस खास विजिट के दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी साथ हैं । खास बात जो देखने को मिली वो ये कि दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पीएम के साथ नहीं हैं । मीडिया में कहा जा रहा है कि राजनाथ सिंह को यहां जाना था, लेकिन बाद में उनका कार्यक्रम रद्द हो गया ।

Advertisement

नीमू पोस्‍ट
लेह में स्थित नीमू दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में से एक मानी  जाती है । इसी वजह से शुक्रवार तड़के अचानक पहुंचे पीएम मोदी ने, अपने इस दौरे से हर किसी को चौंका दिया । इस विजिट पर सिर्फ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत के ही आने की खबर मीडिया में थी । बहरहाल, चीन के साथ सीमा पर जिस तरह का विवाद इस समय बना हुआ है उस बीच प्रधानमंत्री का ये कदम चीन को एक बहुत बड़ी चेतावनी माना जा सकता है ।

Advertisement