चीन ने दी धमकी तो US नेवी ने दिया झन्‍नाटेदार जवाब- ‘हमारे 2  एयरक्राफ्ट कैरियर आपके पड़ोस में हैं’

कोरोना वायरस संक्रमण फैलाने के आरोपी देश चीन के रिश्‍ते अ‍मेरिका से तो बिगड़े ही अब उसके संबंध भारत समेत दूसरे देशों से भी खराब हो गए हैं । चीन की डराने की कोशिशों का अमेरिका ने कड़ा जवाब दिया है ।

New Delhi, Jul 06: अमेरिका से खराब रिश्‍तों बाद चीन ने भारत के साथ एलएसी पर जो किया उसने दोनों देशों के संबंधों को बिगाड़ कर रख दिया है । अब चीन के रिश्‍ते हांगकांग, ताइवान  और जापान  से भी ठीक नहीं रह गए हैं । इसी वजह से चीनी मीडिया लगातार आक्रामक तरीके से अन्य देशों को डराने की कोशिश कर रही है । अंतरराष्ट्रीय मोर्चे पर चारों ओर से घिरे चीन को इस समय कुछ नजर नहीं आ रहा है, बीते दिनों ही चीन के सरकारी अखबार ने अमेरिकी नौसेना को निशाना बनाते हुए एक धमकी भरा ट्वीट कर दिया था, जिसका US नेवी ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है ।

Advertisement

ग्‍लोबल टाइम्‍स का ट्वीट
रविवार को ही ग्लोबल टाइम्स ने चीन के मिसाइलों की तस्वीरें ट्वीट करते हुए अमेरिका को धमकी दी थी । हालांकि, चीन की ये चाल अमेरिकी नौसेना पर बेअसर रही । अमेरिकी नौसेना ने चीन की इस धमकी का मजाक उड़ा दिया,  और ट्विटर पर उसे जमकर ट्रोल किया गया । ग्लोबल टाइम्स ने धमकी भरे लहजे में अपने उन हथियारों के नाम गिनाए थे जो कि एयरक्राफ्ट कैरियर्स को तबाह करने में सक्षम हैं ।

Advertisement

यूएस नेवी का जवाब
इन ट्वीट्स के जवाब में अमेरिकी नौसेना के चीफ ऑफ इनफॉर्मेशन ने ट्वीट करते हुए कहा कि – इस सब के बावजूद भी हमारे दो एयरक्राफ्ट कैरियर साउथ चाइना सी के अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र में गश्त कर रहे हैं । मजे लेते हुए यूएस नेवी ने लिखा कि यूएसएस निमित्ज और यूएसएस रोनाल्ड रीगन हमारे विवेक से भयभीत नहीं हैं । आपको बता दें चीन से तनाव के बीच अमेरिकी नौसेना की ओर से न्‍यूक्लिय एनर्जी द्वारा संचालित अपने दो एयरक्राफ्ट कैरियर को दक्षिण चीन सागर में तैनात किया है । चीन की सेना ने ग्लोबल टाइम्स के जरिए यूएस को धमकी दी थी कि किलर मिसाइलें डोंगफेंग-21 और डोंगफेंग-25 अमेरिकी एयरक्राफ्ट कैरियर को तबाह कर सकती हैं ।

Advertisement

चीन की धमकी
ग्‍लोबल टाइम्‍स में कहा गया था कि दक्षिण चीन सागर में तैनात अमेरिका के विमानवाहक पोत चीनी सेना की जद में हैं । सेना जब चाहे इन्हें तबाह कर सकती है । आपको बता दें, चीन की इन धमकियों से निडर अमेरिका लेगाता युद्धअभ्‍यास में जुटा हुआ है । अमेरिकी नौसेना दिन और रात दोनों ही समय में युद्धाभ्यास करके america चीन को कड़ा संदेश दे रही है । यूएस नेवी के लेफ्टिनेंट कमांडर शॉन ब्रोफी ने जानकारी देते हुए कहा कि, अमेरिकी नौसेना के एयरक्राफ्ट कैरियर यूएसएस निमित्ज, यूएसएस रोनाल्ड रीगन और चार युद्धपोत दिन-रात साउथ चाइना सी में युद्धाभ्यास कर रहे हैं ।