विकास दूबे की पत्नी को लेकर बड़ा खुलासा, पुलिस के रडार पर पूरा परिवार

रिचा दूबे ऐसा पति के एनकाउंटर के डर से करती थी, पुलिस को इस मामले में कई सबूत मिले हैं, रिचा दूबे भी पुलिस के रडार पर है।

New Delhi, Jul 06 : कुख्यात अपराधी विकास दूबे के काले कारनामों की जानकारी उनकी पत्नी रिचा दूबे को भी है, इसलिये वो अपने बच्चों के साथ लखनऊ में रहती थी, ताकि बच्चों पर इसकी आंच ना आ सके, हालांकि परदे के पीछे रहकर वो विकास दूबे का साथ देती थी, जब भी पुलिस विकास को घर से गिरफ्तार करती, पत्नी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल कर देती।

Advertisement

पुलिस को मिले कई साक्ष्य
रिचा दूबे ऐसा पति के एनकाउंटर के डर से करती थी, पुलिस को इस मामले में कई सबूत मिले हैं, रिचा दूबे भी पुलिस के रडार पर है, Vikas Dubey5 आपको बता दें कि विकास की पत्नी जिला पंचायत सदस्य है, राजनीति में उनका दबदबा पति की वजह से है, पुलिस सूत्रों के अनुसार पत्नी पति के अपराध पर परदा डालते आई है, विकास कहां और किस वारदात में शामिल है, उसे सब पता रहता था।

Advertisement

राजनीति में बढने के लिये पति का साथ
पुलिस सूत्रों का दावा है कि राजनीति में अपना दबदबा बढाने के लिये रिचा पति का साथ देती थी, पुलिस जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि विकरु वाले घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को रिचा ने अपने मोबाइल से कनेक्ट कर रखा था, यहां की हर गतिविधि को लखनऊ में बैठकर वो नजर रखती थी, जब भी पुलिस विकास को पकड़ती, रिचा उसके फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल कर देती, पुलिस इन सभी तथ्यों की बारीकी से जांच कर रही है।

Advertisement

पत्नी के नाम अकूत संपत्ति
यूपी एसटीएफ टीम विकास और उसके परिवार वालों की संपत्ति का ब्योरा भी जुटा रही है, पुलिस सूत्रों के अनुसार विकास की ज्यादातर संपत्ति, घर, फ्लैट समेत अन्य जायदाद पत्नी के नाम पर ही है, ये करोड़ों में है, पुलिस प्रशासन पूरा लेखा-जोखा जुटा रही है। Vikas Dubey6 विकास दूबे पहले खुद भी जिला पंचायत सदस्य रह चुका है, अब उसकी पत्नी समाजवादी पार्टी से जिला पंचायत सदस्य है, भविष्य में वो अपनी पत्नी को ब्लॉक प्रमुख बनाने का ख्वाब देख रहा था, इसके लिये तैयारियां भी की जा रही थी, नेताओं तक विकास की पहुंच है, साथ ही इलाके के भी दर्जनों लोग उसे मसीहा मानते हैं, विकास ने अपने दम पर पत्नी को राजनीति में यहां तक पहुंचाया है।