मारे गए बदमाश अमर दुबे की 29 जून को ही हुई थी शादी, दादी बोलीं- परिवार बर्बाद कर दिया

विकास दुबे के साथ अमर दुबे को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है, बताया जा रहा है कि उसकी अभी 29 जून को ही शादी हुई थी ।

New Delhi, Jul 08: हिस्‍ट्रीशीटर विकास दुबे के साथी और भाई अमर दुबे को पुलिस ने हमीरपुर में एनकाउंटर में मार गिराया है । अमर दुबे पर बिकरू गांव में पुलिस पर गोली चलाने का आरोप था । घटना के बाद से वो फरार था और पुलिस उसकी धरपकड़ में जुटी थी । आज हमीरपुर के मौदहा में यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में अमर दुबे को मार गिराया गया । कानपुर में हुए एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी, जबकि 7 गंभीर रूप से घायल हैं ।

Advertisement

29 जून को हुई थी शादी
अमर दुबे के बारे में बताया जा रहा है कि अभी कुछ दिनों पहले ही उसकी शादी हुई थी ।  29 जून 2020 को ही उसकी बारात निकली थी, वो दुल्‍हन लेकर घर आया था, और शादी के दो दिन बाद ही उसने, 2 जुलाई की रात को बिकरू गांव में उसने विकास दुबे के साथ मिलकर पुलिस टीम पर हमला किया । अमर दुबे के मुठभेड़ में मारे जाने की खबर मिलने के बाद से परिवार में सन्नाटा पसरा है । उसकी दुल्हन के हाथों की मेहंदी तक नहीं उतरी और मांग का सिंदूर मिट गया ।

Advertisement

दादी का बुरा हाल
पोते की मौत की खबर के बाद से ही उसकी दादी का रो-रो कर बुरा हाल है । अमर दुबे की दादी सर्वेश्वरी दुबे ने मीडिया से बातचीत में बताया कि विकास दुबे ने उनके परिवार को बर्बाद कर दिया । दादी ने कहा कि अमर दुबे और अतुल दुबे उससे अलग ही रहते थे । अभी 29 जून को ही शादी हुई थी । दादी ने कहा कि अमर दुबे और उसका भाई अतुल दुबे उनको ज्‍यादा कुछ नहीं बताते थे, लेकिन जवान पोते के जाने का गम तो है ही ।

Advertisement

अमर दुबे पर था हजार का ईनाम
अमर दुबे पर, 8 पुलिसवालों हत्‍या के मामले में 25 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था । अमर दुबे के बारे में बताय जाता है कि कि वह विकास दुबे का दाहिना हाथ था और 2 जुलाई की रात हुई गोलीबारी में वह शामिल था । बुधवार सुबह साढ़े 6 बजे यूपी एसटीएफ ने अमर दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया । अमर मौदहा में अपने करीबी रिश्तेदार के घर छिपने जा रहा था । पुलिस को उसकी लोकेशन का पता भी चल गया था, इससे पहले वो फरीदाबाद में छिपा, लेकिन यूपी एसटीएफ के दबाव में वहां से भागकर मौदहा पहुंचा था । लेकिन पुलिस को उसके मूवमेंट की जानकारी मिल गई थी, उसे मदौहा में दबोच लिया गया और फायरिंग में उसकी मौत हो गई ।