कभी सुपर मॉडल थी नेवी अधिकारी की बेटी, एक गलती और करियर तबाह, भीख मांगी, नौकरानी बन गुजारा

ग्लैमर की दुनिया में गीता को सफलता मिलने लगी, इसी बीच उन्होने अपने माता-पिता के खिलाफ जाकर एक जर्मन लड़के से शादी कर ली, दोनों का एक बेटा भी हुआ, जिसका नाम अर्थर है।

New Delhi, Jul 08 : बॉलीवुड की दुनिया जितनी ग्लैमरस है, करीब जाने पर उतनी ही दुखदायी भी मालूम पड़ती है, पिछले महीने ही एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपना जीवन खत्म कर लिया, यहां आकर कइयों को नाम, शोहरत, दौलत के साथ ऐशो-आराम की जिंदगी मिलती है, लेकिन कईयों के साथ गलत भी होता है, जी हां, इस ग्लैमर की दुनिया ने कईयों को लील लिया, कुछ लोग साजिश का शिकार होते हैं, तो कुछ बुरी आदतों का, आज हम आपको एक सुपर मॉडल की कहानी बताते हैं, जिसकी खूबसूरती की तुलना धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित से होती थी, उनका नाम गीतांजलि नागपाल है, एक दौर में गीतांजलि को उभरता हुआ स्टार माना जाता था, लेकिन बुरी आदतों ने उनका सबकुछ तबाह कर दिया, आइये उनके अर्श से फर्श तक की कहानी आपको बताते हैं।

Advertisement

सुष्मिता के साथ रैंप वॉक
नाइनटीज में गीतांजलि अपने करियर के टॉप पर थी, उन्होने मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ रैंप वॉक किया था, उनकी खूबसूरती हर किसी को अपना दीवाना बना रही थी, उस दौर में गीतांजलि का नाम मॉडिंग की दुनिया में बड़ा नाम बन चुकी थी। हरियाणा के हिसार से ताल्लुक रखने वाले गीतांजलि के पिता इंडियन नेवी में अधिकारी थे, और मां गृहिणी, गीता की शुरुआती पढाई बंगलुरु के एक नामी स्कूल से हुई, फिर दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया, चूंकि गीता बेहद खूबसूरत थी, सो उन्होने अपने लिये ग्लैमरस फील्ड चुना और फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया।

Advertisement

जर्मन लड़के से शादी
ग्लैमर की दुनिया में गीता को सफलता मिलने लगी, इसी बीच उन्होने अपने माता-पिता के खिलाफ जाकर एक जर्मन लड़के से शादी कर ली, दोनों का एक बेटा भी हुआ, जिसका नाम अर्थर है, हालांकि बाद में गीता ने इस रिश्ते को भी तोड़ दिया, उनका बेटा पति के साथ ही जर्मनी में रहता है। कुछ साल बाद गीता गोवा पहुंची, जहां उनकी मुलाकात एक ब्रिटिश लड़के से हुई, दोनों के बीच प्यार हुआ और फिर गीता अंग्रेज के साथ दिल्ली के एक गेस्ट हाउस में लिव इन में रहने लगी, इन्हीं दिनों गीतांजलि को नशे की लत लग गई।

Advertisement

करियर तबाह
गीतांजलि को मॉडलिंग में सफलता मिली थी, लेकिन अब धीरे-धीरे वो हाथ से फिसलने लगी, वो शराब और ड्रग्स का सेवन करने लगी, जिससे उनका करियर पूरी तरह से तबाह हो गया, साल 2007 में गीता को सड़कों पर भीख मांगते देखा गया था। आर्थिक तंगी से परेशान गीता ने घरों में नौकरानी का भी काम किया, बाद में जब वो ये काम भी नहीं कर सकी, तो हालात ऐसे हो गये, कि सड़क किनारे और पार्क में सोने के लिये बेबस हो गई, गीता को कई लोग साइको बताने लगे थे, तो पुलिस उसे पकड़कर थाने ले गई, फिर अस्पताल भेजा, साइकाइट्रिस्ट ने चेकअप के बाद बताया कि वो क्वॉलिस गाड़ी से बाहर नहीं उतरना चाह रही थी।

मधुर भंडारकर ने बनाई फिल्म
साल 2007 में गीतांजलि को दिल्ली के हौजखास विलेज में देखा गया था, अगले साल 2008 में मधुर भंडारकर ने उनके जीवन पर एक फिल्म बनाई, जिसका नाम फैशन था, हालांकि उन्होने इस बारे में ज्यादा दावा नहीं किया, इस फिल्म में कंगना ने गीतांजलि नागपाल का किरदार निभाया था, इसी साल गीतांजलि दुनिया से विदा हुई थी।