CCTV फुटेज में नजर आया विकास दुबे, फरीदाबाद के होटल पहुंचा था, पुलिस ने मार गिराया साथी

विकास दुबे और उसके दो साथियों को पुलिस ने फरीदाबाद में एक होटल की सीसीटीवी फुटेज में देखा है, होटल में रूम बुक करने पहुंचे इन लोगों से जब आईडी मांगी गई तो …

New Delhi, Jul 08: उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में हिस्‍ट्रीशीटर गैंगस्टर विकास दुबे के गुर्गों से हुई मुइभेड़ के बाद से ही पुलिस तेजी से उसकी तलाश में जुटी है, लेकिन अब तक उसे कोई सबूत मिल नहीं पाया है । खबर आ रही है कि कानपुर कांड का आरोपी विकास दुबे दिल्ली में सरेंडर करने की फिराक में था, पुलिस के छापे से पहले ही फरीदाबाद में एक होटल से विकास दुबे कल शाम फरार हो गया । दावा है कि होटल की सीसीटीवी फुटेज में जो शख्‍स दिख रहा है वो विकास दुबे है । बड़खल मोड के एक ओयो होटल के बाहर उसे देखा गया था ।

Advertisement

होटल ने मांगी आईडी
विकास दुबे और उसके 2 साथियों ने फरीदाबाद में होटल बुक करने की कोशिश की थी । लेकिन जब होटल के स्टाफ ने आईडी कार्ड मांगा, तो ये लोग यहां से बिना कुछ कहे चले गए । पुलिस के पास जानकारी है कि विकास दुबे के पास इस वक्त अपनी गाड़ी भी नहीं है । वो ऑटो या रिक्शा से ही एक जगह से दूसरी जगह जा सकता है । या फिर किसी दूसरे की गाड़ी का इस्‍तेमाल कर सकता है ।

Advertisement

पांव में लगी है चोट
पुलिस को ये भी पता चला है कि विकास दुबे के पैर में चोट लगी हुई है, जिसकी वजह से वो लड़खड़ाकर चल रहा है । माना जा रहा है कि विकास दुबे इस समय सरेंडर की फिराक में है । सूपी पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस भी हाई अलर्ट पर हैं । दुबे चोरी छिपे दिल्ली पहुंचकर सरेंडर करने की कोशिश भी कर सकता है,दिल्ली में गैंगस्टर विकास दुबे के प्रवेश करने की संभावना के चलते यूपी-दिल्ली सीमा पर जांच टीम चौकस है ।

Advertisement

खास साथी और भाई अमर दुबे मारा गया
वहीं, उत्तर प्रदेश के कानपुर एनकाउंटर के मुख्य आरोपी विकास दुबे के साथी और भाई अमर दुबे को हमीरपुर में यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है । बताया जा रहा है अमर भागने की कोशिश कर रहा था, तभी पुलिस ने उसे ढेर कर दिया । अमर दुबे पर पुलिस पर फायरिंग का आरोप था । कानपुर कांड में आठ पुलिसकर्मियों को मारने में अमर दुबे भी आरोपी था । वहीं कानपुर मामले में योगी सरकार ने,  जांच के दायरे में आए एसटीएफ के डीआईजी अनंतदेव तिवारी का मंगलवार को तबादला कर दिया । इसके अलावा 2 अन्य अधिकारियों की भी अदला बदली हुई है ।