अचानक सामने आया विकास दुबे का बड़ा बेटा आकाश, यूपी एसटीएफ उठा ले गई

कुख्यात अपराधी विकास दुबे दो लड़कों का बाप था, बड़ा बेटा आकाश अमेरिका में पढाई कर रहा है, जबकि छोटा बेटा शानू अभी 12वीं का छात्र है।

New Delhi, Jul 11 : कानपुर देहात के विकरु गांव में 8 पुलिस वालों की हत्या के बाद फरार कुख्यात अपराधी विकास दुबे को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है, इसके बाद पोस्टमॉर्टम हुआ, तथा शव का अंतिम संस्कार कानपुर के भैरो घाट पर देर शाम किया गया, इस दौरान विकास की पत्नी ऋचा दुबे भी मौजूद थी, वहीं देर रात लखनऊ में विकास का बड़ा बेटा आकाश दुबे अपनी दादी सरला दुबे से मुलाकात करने पहुंचा, वह कृष्णा नगर में चाचा दीप प्रकाश दुबे के घर आया, हालांकि कुछ देर बाद ही वहां पुलिस पहुंच गई और आकाश को अपने साथ ले गई।

Advertisement

दो बेटे का बाप
आपको बता दें कि कुख्यात अपराधी विकास दुबे दो लड़कों का बाप था, बड़ा बेटा आकाश अमेरिका में पढाई कर रहा है, जबकि छोटा बेटा शानू अभी 12वीं का छात्र है,   वो अपनी मां ऋचा दुबे के साथ लखनऊ में रह रहा था, विकरु कांड के बाद दोनों मां-बेटे फरार थे, लेकिन जैसे ही पिता के एनकाउंटर की खबर आई, तो तीनों सामने आ गये।

Advertisement

विकास तीन भाई और तीन बहन
आपको बता दें कि विकास दुबे तीन भाई और तीन बहन थे, सबसे बड़ा विकास, फिर दीप प्रकाश और सबसे छोटा अविनाश दुबे, सबसे छोटे भाई अविनाश की हत्या हो गई थी, विकास के पिता का नाम राजकुमार दुबे है, जो विकरु गांव में विकास के घर में रहते हैं, जबकि मां सरला दूबे दूसरे बेटे के साथ लखनऊ में रहती है।

Advertisement

दो बहन की भी हो चुकी है मौत
विकास दुबे की तीन बहनें बिट्टन, किरण और रेखा है, जिसमें बिट्टन की शादी शिवली में हुई है, किरण की शादी उन्नाव और रेखा की शादी रामपुर में हुई थी, इसमें किरण और रेखा की मौत हो चुकी है, विकास ने 25 साल पहले अपने दोस्त राजू खुल्लर श्रीवास्तव की बहन सोनू से लव मैरिज की थी, सोनू ने बाद में अपना नाम बदलकर ऋचा दुबे कर लिया।

विदेश से एमबीबीएस कर रहा आकाश
विकास दुबे का बड़ा बेटा आकाश के बारे में बताया जा रहा है कि वो विदेश से एमबीबीएस की पढाई कर रहा है, हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है, शुक्रवार देर रात लखनऊ के कृष्णानगर में दादी से मिलने पहुंचे आकाश को एसटीएफ टीम उठाकर ले गई, इस दौरान वो काफी डरा-सहमा दिखा और किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया।