सीएम योगी का ऑपरेशन क्लीन, अपराधियों में मची खलबली, 10 दिन में 24 एनकाउंटर

यूपी में चल रहे ताबड़तोड़ एनकाउंटर पर एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में अपराध के प्रति पुलिस ने जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई शुरु की है।

New Delhi, Jul 12 : कानपुर के चौबेपुर में एक डीएसपी समेत 8 पुलिस वालों की हत्या के बाद यूपी पुलिस एक्शन के मूड में है, पिछले 10 दिनों में ताबड़तोड़ 24 एनकाउंटर किये गये हैं, विकरु कांड के बाद से पूरे प्रदेश में चलाये जा रहे ऑपरेशन क्लीन के तहत 2 दर्जन से ज्यादा एनकाउंटर और मुठभेड़ हुए हैं, जिसमें कुख्यात अपराधी विकास दुबे समेत 10 अपराधी मारे गये हैं, जबकि 15 घायल हैं।

Advertisement

इन अपराधियों को किया ढेर
2/3 जुलाई की रात पुलिस टीम पर फायरिंग करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ की नाराजगी देखने को मिली, जिसके बाद यूपी पुलिस ने विकास दुबे समेत उसके पूरे गिरोह के खिलाफ एक्शन लेना शुरु किया, विकास के गुर्गों में शामिल प्रम प्रकाश पांडे, अतुल दुबे, प्रभात मिश्रा, अमर दुबे और प्रवीण को मार गिराया, फिर भदोही के वांछित अपराधी दीपक गुप्ता, अलीगढ के इनामी बदमाश बबलू और बहराइच में गोरखपुर निवासी 50 हजार का इनामी बदमाश पन्ना यादव को ढेर कर दिया।

Advertisement

अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस
यूपी में चल रहे ताबड़तोड़ एनकाउंटर पर एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में अपराध के प्रति पुलिस ने जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई शुरु की है, उन्होने कहा है कि इसी के तहत कार्रवाई की जा रही है, किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

Advertisement

सभी जिलों में टॉप टेन अपराधियों की लिस्ट तैयार
दरअसल विकरु कांड के बाद से नाराज चल रहे सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जिलेवार अपराधियों की सूची बनाकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं, इसके बाद कई जिलों की पुलिस ने थानेवार टॉप-10 अपराधियों की सूची तैयार कर उनके खिलाफ एक्शन ले रही है।