राजेश खन्ना की पत्नी ने पैसों के लिये अमिताभ बच्चन के नाक में कर दिया था दम, आजतक भूल नहीं पाये हैं बिग बी

फीस रुक जाने के बाद डिंपल कपाड़िया ने एबीसीएल के मैनेजर को फोन करना शुरु कर दिया, जब वहां से बात नहीं बनी, तो उन्होने सीधे महानायक को फोन कर अपने पैसे मांगने शुरु कर दिये।

New Delhi, Jul 15 : ये किस्सा साल 1997 का है, दरअसल 1996 में अमिताभ बच्चन ने एबीसीएल के नाम से एक प्रोडक्शन कंपनी की शुरुआत की थी, लेकिन कुछ ही सालों में ये कंपनी डूब गई, जिसकी वजह से अमिताभ कर्जे में डूब गये, उनका घर तक नीलाम होने की नौबत आ गई थी, उस मुश्किल समय में अमर सिंह ने उनकी मदद की थी, हालांकि कुछ साल मेहनत करने के बाद अमिताभ इस मुश्किल से निकल आये, लेकिन आज तक वो उस समय को नहीं भूल पाये हैं। उस दौर में डिंपल कपाड़िया के एक हरकत से अमिताभ काफी परेशान हो गये थे।

Advertisement

डिंपल के साथ फिल्म
दरअसल अमिताभ बच्चन की प्रोडक्शन कंपनी अमिताभ बच्चन कारपोरेशन लिमिटेड ने साल 1997 में मृत्युदाता फिल्म प्रोड्यूस की थी, फिल्म में अमिताभ के साथ डिंपल कपाड़िया लीड रोल में थी, फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही, जिसके बाद प्रोडक्शन हाउस के पास इतने भी पैसे नहीं बचे थे, कि वो कलाकारों की फीस दे सके, ऐसे में एक्टरों के पैसे रोक लिये गये।

Advertisement

डिंपल करने लगी परेशान
फीस रुक जाने के बाद डिंपल कपाड़िया ने एबीसीएल के मैनेजर को फोन करना शुरु कर दिया, जब वहां से बात नहीं बनी, तो उन्होने सीधे महानायक को फोन कर अपने पैसे मांगने शुरु कर दिये। फोन पर बात ना बनने के बाद एक्ट्रेस ने अपने सेक्रेटरी को अमिताभ के घर तथा ऑफिस भेजकर तकादा करना शुरु कर दिया, डिंपल कपाड़िया के इस हरकत से अमिताभ बच्चन इतने परेशान हो गये थे, कि इतने साल बीतने के बाद भी वो उन बातों को भूल नहीं पाये हैं।

Advertisement

अमिताभ नहीं भूल पाये हैं
हाल ही में एक इंटरव्यू में महानायक ने बिना नाम लिये कहा मैं कभी नहीं भूल सकता कि कैसे कुछ लेनदार मेरे दरवाजे पर आकर गालियां और धमकी देते देकर अपना पैसा मांगते थे, amitabh bachchan इससे भी बदतर तो ये था कि वो हमारे घर प्रतीक्षा की कुर्की के लिये आ गये थे, मुझे जिन लोगों से सहयोग की उम्मीद थी उन्होने भी मेरी परेशानी नहीं समझी थी।