‘साथ ना सोने वाली एक्‍ट्रेस को काम ना देने वाले भी बहा रहे हैं आंसू’- रिचा चड्ढा का Blog वायरल

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से सोशल मीडिया पर शुरू हुई नेपोटिजम की बहस खत्‍म नहीं हुई है, मामले में अब रिचा चड्ढा ने असल बदलाव की बात कहकर अपना एक ब्‍लॉग शेयर किया है ।

New Delhi, Jul 17: सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद बॉलीवुड में इनसाइड, आउटसाइड, नेपोटिजम, फेवरिजम की बहस छिड़ गई है । कई सितारों ने सुशांत को सोशल मीडिया पर याद करते हुए अपना-अपना पक्ष रखा । एक्‍अ्रेस रिचा चड्ढा से भी लोगों को उम्‍मीद थी कि वो कुछ कहेंगी, लेकिन कुछ ना कहने के कारण रिचा ट्रोल भी हुई । रिचा ने अब कुछ पोस्‍ट किया है । सुशांत की करीबी दोस्‍त रहीं रिचा ने एक ब्‍लॉग लिखकर इंडस्‍ट्री के उन बिंदुओं को छुआ है जिनमें बदलाव की जरूरत है । रिचा ने कई ऐसे मुखौटा पहने लोगों पर भी निशाना साधा है, जो घडि़याली आंसू बहाकर अपना उल्‍लू सीधा करते हैं ।

Advertisement

रिचा का ब्‍लॉग
अलविदा दोस्त… इस हेडिंग से लिखा रिचा ने ब्लॉग लिखा है । उन्होने इसे ट्विटर पर पोस्‍ट किया है । साथ में लिखा है कि कृपया तभी पढ़ें जब आप बदलाव को लेकर गंभीर हों…किसी के लिए द्वेष के साथ नहीं और सबके लिए प्यार के साथ। रिचा ने साहिर लुधियानवी की लाइनों के साथ ब्लॉग शुरू किया है…
यहाँ इक खिलौना है
इन्सां की हस्ती
ये बस्ती है मुर्दा-परस्तों की बस्ती
यहाँ पर तो जीवन से है मौत सस्ती
ये दुनिया अगर मिल भी जाए तो क्या है
ये दुनिया अगर मिल भी जाए तो क्या है
साहिर लुधियानवी के ये शब्द फातिहे की तरह बीते महीने से मेरे कानों में गूंज रहे हैं। कहा जा रहा है कि इंडस्ट्री ‘इनसाइडर्स’ और ‘आउटसाइडर्स’ में बंटी है? मेरे नजरिये में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री और पूरा इको सिस्टम सिर्फ दयालु और क्रूर लोगों में बंटा है। रिचा ने लिखा है – कई डायरेक्टर्स को एक महीने पहले शोक भरे मैसेज शेयर करते देखा। इनमें से कई ने अपने साथ के लोगों की फिल्में रिलीज से पहले बर्बाद कीं, आखिर वक्त पर उन ऐक्ट्रेसस को रिप्लेस किया, जिन्होंने उनके साथ सोने से मना कर दिया और कई ने बार-बार भविष्यवाणी की इसका कुछ नहीं होगा’। ऐसे ही दूसरों का भविष्य देखने वाले आखिर में अपने चेहरे पर अंडे से भुर्जी बनाकर बैठते हैं ।

Advertisement

दुनिया को संक्रमित करना बंद कर दें
रिचा ने लिखा है – आप ईश्वर नहीं हैं। दुनिया को थकेपन और मानवद्वेष फैलाने वाली बातों से संक्रमित करना बंद कीजिए। रिचा  ने अपना अनुभव शेयर करते हुए लिखा है – जब मैं खुद इंडस्ट्री में नई-नई आई थी तब एक आउटसाइडर ने मुझे ऐसा महसूस करवाया था कि मैं कोई महत्वपूर्ण इंसान नहीं हूं । ऐसी परिस्थिती से गुजरने वाली मैं अकेली नहीं बल्कि कई लोग हैं जिन्होंने ये अनुभव किया होगा ।

Advertisement

नेपोटिजम और स्‍टारकिड्स
रिचा ने अपने ब्‍लॉग में स्टार किड के बारे में लिखा – मुझे स्टारकिड्स से नफरत नहीं, बल्कि इस सब्जेक्ट को सुनकर मुझे हंसी आती है । मैं किसी स्टार किड से नफरत नहीं करती । अगर किसी के पिता स्टार हैं तो क्या.. जैसे हमारा जन्म एक सामान्य परिवार में हुआ तो वह उस परिवार में पैदा हुए । क्या हमें अपने माता पिता पर शर्म आती है, क्या हमें जो विरासत में मिला उससे शर्म आती है? फिर स्टारकिड से क्यों ये सब कहा जाए । क्या मेरे बच्चे मेरे करियर को लेकर शर्मिंदा होंगे?’

सुशांत के बारे में ये लिखा …
सुशांत सिंह राजपूत से अपनी दोस्ती के बारे में बात करते एक ऐसी बात बताई जो कोई नहीं जानता । हैरानी होगी आपको ये जानकर की रिचा और सुशांत ने कभी किसी फिल्म में साथ काम भले ही नहीं किया लेकिन दोनों पुराने दोस्त थे । रिचा ने लिखा है –  ‘मैंने और सुशांत ने एक ही थिएटर ग्रूप से शुरूआत की । तब मैं अंधेरी वेस्ट में दिल्ली से आए दोस्त के साथ 700वर्ग फुट के अपार्टमेंट को शेयर करके रहती थी । सुशांत मुझे लेने आते थे और बाइक से लिफ्ट देते थे । इसके लिए मैं बहुत अभारी हूं।’ रिचा ने इसके अलावा भी अपने ब्‍लॉग में कई बातें लिखी हैं, लोग उनकी बातों को पसंद कर रहे हैं । रिचा का ये ब्‍लॉग नीचे दिए गए ट्विटर लिंक से खोलकर पढ़ा जा सकता है ।