1 हजार करोड़ संपत्ति के मालिक थे राजेश खन्ना, पत्नी को नहीं दिया एक पैसा, सारी प्रॉपर्टी कर गये इनके नाम

राजेश खन्ना ने अपनी पत्नी डिंपल कपाड़िया को अपनी संपत्ति से बेदखल कर दिया था, हालांकि इस मसले पर हाई कोर्ट तक बहस हुई, कई बार ऐसी बातें निकलकर सामने आती रही।

New Delhi, Jul 18 : बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की आज पुण्यतिथि है, काका फिल्म इंडस्ट्री में स्टारडम के शीर्ष पर पहुंचे, हालांकि भले फिल्मों में काका बेहद सफल रहे हों, लेकिन निजी जिंदगी में असफल रहे, पत्नी डिंपल कपाड़िया ने बच्चों के साथ घर छोड़ दिया था, लेकिन ना तो राजेश खन्ना ने और ना ही डिंपल ने दूसरी शादी की और ना ही तलाक लिया, दोनों सालों तक अलग रहे।

Advertisement

पत्नी को संपत्ति में हिस्सा नहीं
राजेश खन्ना ने अपनी पत्नी डिंपल कपाड़िया को अपनी संपत्ति से बेदखल कर दिया था, हालांकि इस मसले पर हाई कोर्ट तक बहस हुई, कई बार ऐसी बातें निकलकर सामने आती रही,  बेटी ट्विंकल तथा दामाद अक्षय कुमार के सामने काका की वसीयत पढी गई, जिसमें कहा गया था कि डिंपल को संपत्ति का हिस्सा नहीं मिलेगा, आपको बता दें कि राजेश खन्ना करीब 1 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक थे, उन्होने अपनी पूरी संपत्ति दोनों बेटियों में आधा-आधा कर दिया था।

Advertisement

पहले ही तैयार कर ली थी वसीयत
शायद राजेश खन्ना जानते थे कि वो जल्द इस दुनिया से विदा हो जाएंगे, इसलिये उन्होने वक्त रहते ही अपनी वसीयत तैयार करवा ली थी, जिसमें निवेश की जानकारी से लेकर तमाम बैंक खाते एक्सेस करने का हक बेटी ट्विंकल तथा रिंकी खन्ना को दिया गया था, ये वसीयत राजेश खन्ना, डिंपल कपाड़िया, दामाद अक्षय कुमार तथा कुछ खास दोस्तों के सामने पढी गई थी।

Advertisement

फिल्मों से कमाया
अगर आप इस बात का अंदाजा नहीं लगा पा रहे हैं कि काका के पास उस जमाने में एक हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कहां से आई, तो आपको बता दें कि राजेश खन्ना फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार माने जाते थे, उन्होने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया, हालांकि करियर के आखिरी पड़ाव पर उनकी फिल्में नहीं चली।