विकास दुबे का लखनऊ वाला घर भी ढहाने की तैयारी, पत्नी पहुंची अधिकारी से मिलने

प्रवर्तन जोन के अधिशासी अभियंता मलजीत सिंह ने बताया कि गुरुवार को भवन 424 जे की मालकिन ऋचा दुबे ने एलडीए से मुलाकात की, उन्होने अपने मकान के खिलाफ चल रही कार्रवाई की जानकारी दी।

New Delhi, Jul 19 : कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे ने एलडीए से अपने लखनऊ इंद्रलोक कॉलोनी स्थित मकान पर चल रही कार्रवाई की जानकारी ली है, वो अपने बेटे के साथ एलडीए के गोमतीनगर स्थित ऑफिस पहुंची थी, आपको बता दें कि मकान के अवैध निर्माण होने की पिछले सप्ताह ही नोटिस जारी किया गया था, मामले की सुनवाई प्रवर्तन निदेशालय कोर्ट में चल रही है।

Advertisement

अधिकारी से मुलाकात
प्रवर्तन जोन के अधिशासी अभियंता मलजीत सिंह ने बताया कि गुरुवार को भवन 424 जे की मालकिन ऋचा दुबे ने एलडीए से मुलाकात की, Richa Dubey उन्होने अपने मकान के खिलाफ चल रही कार्रवाई की जानकारी दी, उन्हें बता दिया गया है कि ईडी कोर्ट में सुनवाई के समय भवन के लिये स्वीकृत कराये गये नक्शे की प्रति के अलावा दूसरे साक्ष्य उपलब्ध करा दें, भवन पर फैसला विहित प्राधिकारी को ही लेना है।

Advertisement

8 पुलिस वाले शहीद
मालूम हो कि कानपुर देहात के विकरु गांव में 2 जुलाई की रात कुख्यात अपराधी विकास दुबे तथा उसके साथियों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया था, kanpur हमले में सीओ समेत 8 पुलिस वाले शहीद हो गये थे, जिसके बाद पुलिस ने विकास के किलेनुमा मकान को जमींदोज कर दिया था। जिस जेसीबी को सड़क पर खड़ा कर पुलिस वालों को जाल में फंसाया गया था, इसी जेसीबी से 5 जुलाई को करीब 10 घंटे की कार्रवाई के बाद मकान का कोना-कोना ढहा दिया गया, विकास के मकान के दीवारों पर कांटेदार तार लगे थे, यानी सुरक्षा फूलप्रूफ, लेकिन पुलिस ने मकान ही जमीन में मिला दिया।

Advertisement

गाड़ियों पर भी चली जेसीबी
विकास दुबे के मकान में खड़ी दो लग्जरी एसयूवी फॉर्च्यूनर तथा स्कॉर्पियो , दो ट्रैक्टर, एक बाइक पर भी जेसीबी चला दी गई, इन गाड़ियों का पुर्जा-पुर्जा तोड़ दिया गया, वहीं घर के भीतर रखे सोफा, बेड, इलेक्ट्रॉनिक सामान भी चकनाचूर हो गये, इसके बाद विकास के दूसरे संपत्तियों की भी नपाई की गई, मामला प्रवर्तन कोर्ट में है।