राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने जेल में की सुसाइड की कोशिश,  जानें क्‍या हो गया था ऐसा

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी ने खुदकुशी करने की कोशिश की, हालांकि उसे बचा लिया गया । पूरा मामला आगे पढ़ें ।

New Delhi, Jul 21: राजीव गांधी हत्‍यकांड की दोषी नलिनी ने सोमवार रात जेल के अंदर खुदकुशी करने की कोशिश की है । नलिनी तमिलनाडु के वेल्लोर जेल में बंद है, और यहीं उसने कथित रूप से अपनी जान लेने की कोशिश की है । मामले की जानकारी उसके वकील पुगलेंती ने दी । नलिनी के वकील के अनुसार, पिछले  पिछले 29 साल से जेल में बंद नलिनी ने पहली बार ऐसा करने की कोशिश की ।

Advertisement

जेल में क्‍या हुआ …
नलिनी के वकील ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि उसका जेल में कथित तौर पर एक कैदी से झगड़ा हो गया था । ये कैदी भी उम्र कैद की सजा के लिए जेल में बंद है । झगड़े के बाद उस कैदी ने जेलर से झगड़े की शिकायत कर दी थी, जिससे नलिनी परेशान हो गई और उसने आत्महत्या करने की कोशिश की। वकील ने ये भी कहा कि नलिनी ने इतने वर्षों में कभी ऐसा कुछ करने की कोशिश पहीं की, इसलिए इसकी असल वजह जानने की कोशिश की जा रही है ।

Advertisement

पति भी जेल में बंद है
वकील ने आगे कहा कि नलिनी का पति मुरुगन भी राजीव गांधी हत्याकांड में जेल के अंदर बंद है। उसके पति ने अनुरोध किया है कि उसकी पत्नी नलिनी को वेल्लोर जेल से पुझल जेल में भेज दिया जाए । वकील ने कहा कि वो मामले को अदालत में ले जाएंगे और मुरुगन की मांग को सामने रखेंगे ।

Advertisement

पिछले साल मिली थी पैरोल
नलिनी श्रीहरन  ने पिछले साल ही अप्रैल में अपनी बेटी की शादी के लिए एक महीने की पैरोल ली थी । आपको बता दें नलिनी पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या में शामिल होने के कारण उम्रकैद की सज़ा काट रही है । 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेंरबदूर में हुए एक बम धमाके में राजीव गांधी की मौत हो गई थी, इस हत्याकांड की साजिश श्रीलंका में रची गई थी । साजिश रचने वालों में लिट्टे प्रमुख प्रभाकरन और उसके चार साथी बेबी सुब्रह्मण्यम, मुथुराजा, मुरुगन और शिवरासन शामिल थे ।

नलिनी भी दोषी
नलिनी श्रीहरन ने इस बम धमाके के लिए उस लड़की की तलाश की थी, जिसने  बम बांधकर राजीव गांधी के सामने खुद को उड़ा लिया था । आतमघाती बम बनने वाली लड़ी धनू, नलिनी की ही जानने वाले थी, उसने ही 21 मई को श्रीपेरंबदूर में एक रैली के दौरान राजीव गांधी को माला पहनाई, पैर छूए और इसके बाद बम धमाका हो गया । नलिनी ने धनू को अपने घर पर इसकी पूरी पैक्टिस करवाई थी ।