पत्रकार विक्रम जोशी ने अस्‍पताल में तोड़ा दम, सोमवार को बदमाशों ने मारी थी सिर पर गोली

गाजियाबाद में एक पत्रकार विक्रम जोशी की मौत हो गई है, सोमवार को ही  बदमाशों ने उनके सिर पर गोली मार दी थी । विक्रम जोशी ने भांजी के साथ छेड़छाड़ के खिलाफ थाने में शिकायत दी थी ।

New Delhi, Jul 22: दो दिन जिंदगी और मौत के बीच झूलने के बाद आखिरकार गाजियाबाद के पत्रकार विक्रम जोशी का निधन हो गया । सोमवार रात को कुछ बदमाशों ने उनके सिर पर गोली मार दी थी । बेहद गंभीर हालत में उनको यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज बेअसर साबित हुआ । गोली इतनी गहरी जाकर लगी कि वो ठीक नहीं हो सके । विक्रम जोशी ने कुछ समय पहले ही अपनी भांजी के साथ छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी थी ।

Advertisement

पुलिस में शिकायत से नाराज हुए बदमाश
विक्रम जोशी ने पुलिस को तहरीर दी, इसकी भनक बदमाशों को लग गई थी ।  इसी बात से बौखलाए हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी ।  मामले में अबतक कुल 9 आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं । पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि एफआईआर में तीन संदिग्धों छोटू, आकाश बिहारी और रवि के नाम दर्ज हैं । जबकि कुछ अज्ञात आरोपितों का भी जिक्र किया गया है ।

Advertisement

9 आरोपी गिरफ्तार
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने मामले के सबूतों के आधार पर मोहित, दलबीर, आकाश,  योगेंद्र, अभिषेक और शाकिर समेत कुल 9 को गिरफ्तार कर लिया है । मामले में चौकी इंचार्ज SI राघवेंद्र को तत्काल निलंबित कर दिया गया है । उन पर मामले में ढील बरतने, कोताही करने, लापरवाही का आरोप है ।

Advertisement

विजयनगर इलाके में हुआ था हमला
आपको बता दें विक्रम जोशी पर सोमवार की रात को गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में कुछ अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया था । पुलिस को घटना की सीसीटीवी फुटेज भी बरामद हुई है । इन तस्‍वीरों में विक्रम जोशी अपनी दोनों  बेटियों के साथ बाइक से जाते दिख रहे हैं, कि अचानक बदमाश उन्हें घेर लेते हैं । वो उन पर दनादन फायर करते हैं । विक्रम का कुसूर इतना था कि उन्‍होने अपनी भांजी के साथ हो रही छेड़छाड़ को लेकर विजय नगर थाना में शिकायत दर्ज कराई थी ।