इस देश में होगा आईपीएल 2020, गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ने लगाई मुहर

बृजेश पटेल ने कहा कि जैसे ही भारत सरकार उन्हें मंजूरी देगी, उसके बाद शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल का आयोजन 28 सितंबर से 8 नवंबर तक चलेगा।

New Delhi, Jul 22 : एशिया कप तथा टी-20 विश्वकप 2020 के रद्द होने के साथ ही आईपीएल 2020 के आयोजन का रास्ता साफ हो गया था, लेकिन क्रिकेट फैंस के जेहन में एक सवाल बार-बार उठ रहा था कि आखिर ये टूर्नामेंट भारत में आयोजित होगा या विदेश में, अब इसे लेकर संशय खत्म हो गया है, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने आईपीएल के आयोजन स्थल से पर्दा उठा दिया है, उन्होने एक इंटरव्यू में साफ कहा कि 2020 आईपीएल यूएई में आयोजित किया जाएगा, बृजेश पटेल ने ये भी कहा कि अभी तारीख तय नहीं है।

Advertisement

जल्द होगी गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग
स्पोर्ट्स स्टार से खास बातचीत करते हुए बृजेश पटेल ने कहा कि यूएई में आईपीएल 2020 का आयोजन किया जाएगा, लेकिन अभी तक तारीखें तय नहीं की गई है, ipl match बृजेश पटेल ने ये भी जानकारी दी, कि अगले हफ्ते आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग वीडियो कॉल के थ्री होगी, जिसमें टूर्नामेंट की तारीखों तथा मानक संचालन प्रक्रिया पर फैसला लिया जाएगा।

Advertisement

सरकार से मंजूरी के बाद जारी होगा शेड्यूल
बृजेश पटेल ने कहा कि जैसे ही भारत सरकार उन्हें मंजूरी देगी, उसके बाद शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल का आयोजन 28 सितंबर से 8 नवंबर तक चलेगा, हालांकि बृजेश पटेल ने इसे सिरे से खारिज किया है, उन्होने कहा कि गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद ही शेड्यूल का ऐलान किया जाएगा, यूएई से हमें आईपीएल आयोजन का ऑफर मिल रहा है, अब उन्हें वहां आयोजन की जानकारी देंगे, लेकिन उससे पहले तारीखें और पूरा शेड्यूल देना जरुरी होगा।

Advertisement

यूएई ने शुरु कर दी है तैयारियां
आपको बता दें कि यूएई ने पहले से ही आईपीएल 2020 की तैयारियां शुरु कर दी है, दुबई स्पोर्ट्स सिटी के हेड ऑफ क्रिकेट इवेंट्स सलमान हनीफ ने जानकारी दी, घझथ कि आईपीएल के मद्देनजर आयोजन की सुविधाओं को तैयार कर रहे हैं, गल्फ न्यूज से बात करते हुए हनीफ ने कहा था कि दुबई स्पोर्ट्स सिटी जिसमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम तथा आईसीसी अदाकमी मैचों के लिये तैयार है, दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 9 पिचें बनी हुई है, जिसे मैच के लिये तैयार करने में कोई परेशानी नहीं होने वाली है।